एकीकृत मतदाता सूची का प्रारंभिक प्रकाशन 9 नवंबर को, जिले के सभी तहसील कार्यालयों तथा 1080 मतदान केंद्रों में सूची का कर सकेंगे अवलोकन

Advertisements
Advertisements

मतदाता सूची में सुधार के लिए दावा आपत्ति भी कर सकेंगे प्रस्तुत

कलेक्टर श्री झा इस अवसर पर शासकीय पीजी कॉलेज से सुबह 10 बजे साइकिल रैली का करेंगे शुभारंभ

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, कोरबा

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिले के सभी तहसील कार्यालयों तथा सभी 1080 मतदान केंद्रों मे एकीकृत फोटोयुक्त मतदाता सूची का प्रारंभिक प्रकाशन नौ नवंबर को किया जाएगा। इस दिन नागरिकगण मतदाता सूची का अवलोकन कर सकेंगे। साथ ही मतदाता सूची में सुधार के लिए दावा आपत्ति भी प्रस्तुत कर सकेंगे। इस दिन को विशेष महत्व देते हुए कलेक्टर श्री संजीव झा द्वारा सुबह 10:00 बजे साइकिल रैली कार्यक्रम का शुभारंभ किया जाएगा। साइकिल रैली पीजी कॉलेज कोरबा से कोसाबाड़ी चौक एवं वापसी होते हुए पीजी कॉलेज में ही संपन्न होगा। इस दिन चुनाव पाठशाला का भी आयोजन किया जाएगा।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया की नागरिक गण मतदाता सूची में जरूरी सुधार के लिए निर्धारित प्रारूप में आवेदन मतदान केंद्रों में उपस्थित बूथ लेवल अधिकारी, रजिस्ट्रीकरण अधिकारी या सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत कर सकेंगे। नागरिकगण आधार कार्ड से अपने मतदाता परिचय पत्र को लिंक भी कर सकते है। इसके लिए जिले के अनुविभागीय अधिकारी, तहसीलदार एवं बूथ लेवल अधिकारियों को प्रत्येक मतदाताओं से स्वेच्छा अनुसार आधार कार्ड प्राप्त कर मतदाता परिचय पत्र से लिंक किए जाने हेतु वैधानिक रूप से अधिकृत किया गया है। इनसे संपर्क करके अथवा स्वयं अपने मोबाइल पर ही अपना आधार कार्ड लिंक करना चाहते हैं तो प्ले स्टोर से वोटर हेल्पलाइन मोबाइल ऐप  के माध्यम से कर सकते है। इसके अलावा ऑनलाइन एनवीएसपी पोर्टल के माध्यम से भी आधार कार्ड को मतदाता परिचय पत्र से लिंक कर सकते हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!