जिला चिकित्सालय जशपुर में एक दिवसीय शिविर का आयोजन 24 नवम्बर को

Advertisements
Advertisements

शिविर में बालको मेडिकल सेंटर, नया रायपुर के रक्त रोग एवं कैंसर विशेषज्ञ डॉ. निलेश जैन देंगे अपनी सेवाएं

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जिला चिकित्सालय जशपुर में 24 नवम्बर 2022 को प्रातः 10 बजे से 3 बजे तक बालको मेडिकल सेंटर, नया रायपुर के रक्त रोग एवं कैंसर विशेषज्ञ डॉ. निलेश जैन की उपस्थिति में एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया है। जिसमें रक्त से संबंधित बिमारियों की जांच एवं परामर्श, खून की कमी, थेलेसेमिया, सिकलसेल एनीमिया (सिकलिन) बार-बार ब्लड लगना, शरीर के किसी हिस्से में रक्त स्त्राव लगातार थकान व कमजोरी, शरीर में लाल दाने अथवा चकते आना, रक्त संबंधित कैंसर शरीर के किसी भी हिस्से में गांठ का होना, लंबे समय तक न भरने वाला जख्म या छाला एवं बिना प्रयास वजन का कम होना इत्यादि बिगारीयों का प्रारंभिक जॉच किया जाना हैं।

जॉच उपरांत आगे की ईलाज मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना से करवाया जाएगा। इस हेतु आयुष्मान कार्ड का होना अनिवार्य है थेलेसिमिया के मरीज जो वोनमेरो ट्रॉसप्लांट कराने चाहते हो, वो अपने (डोनर) हेतु परिजन के साथ लेकर आना है, जिससे उनकी भी प्रारंभिक जॉच की जा सके।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने इस प्रकार की बिमारी से ग्रसित लोगों को शिविर में उपस्थित होकर ईलाज करवाने की अपील की है। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय के आयुष्मान शाखा में जिला परियोजना समन्वयक से सम्पर्क कर सकते हैं।  

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!