प्लेसमेंट कैम्प के माध्यम से जशपुर जिले के बेरोजगार युवाओं को मिल रहा रोजगार, 783 छात्र-छात्राओं को दिया गया कैरियर मार्गदर्शन

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जिला प्रशासन द्वारा दूरस्थ अंचल के युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए जिला रोजगार एवं स्वरोजागर मार्गदर्शन केन्द्र के माध्यम से प्लेसमेंट कैम्प  लगाकर जिले के बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है।

जिला रोजगार अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि जनवरी 2022 से अब तक 12 प्लेसमेंट कैम्प का आयोजन कि गया है और 70 बेरोजगारों को निजी क्षेत्र में रोजगार दिया गया है। जिसमें 12 निजी क्षेत्र के नियोजकों ने 1012 विभिन्न पदों के लिए रिक्तयॉ दी थी। इनमें एसबीआई लाईफ मित्र के 39, सुरक्षा गार्ड के 24, ब्लाक एजेन्ट के 04, शिक्षक 02 और ग्राहक संबंध कार्यकारी के 01 पदों पर कैम्प के माध्यम से रोजगार उपलब्ध कराया गया है।

इसी प्रकार जनवरी 2022 से अब तक 08 कैरियर मार्गदर्शन के माध्यम से 783 छात्र-छात्राओं को कैरियर मार्गदर्शन देने का कार्य किया गया है। जिले के विभिन्न उ.मा. विद्यालायों के छात्र-छात्राओं को उनके उज्जवल भविष्य हेतु कैरियर मार्गदर्शन देने का कार्य जारी है। प्लैसमेंट कैम्प से लाभांवित हितग्राही श्री गौरीशंकर भगत, श्री पुरूषोतम राम और फारूक अली ने छत्तीसगढ़ शासन और जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!