पंडित जवाहर लाल नेहरू स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय रायपुर : ओरिएंटेशन प्रोग्राम में किया एम. बी. बी. एस. के नव प्रवेशित छात्र-छात्राओं का स्वागत

Advertisements
Advertisements

एम.बी.बी.एस. नये बैच का स्वागत समारोह, चिकित्सा महाविद्यालय रायपुर में पहला दिन

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

पंडित जवाहर लाल नेहरू स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय रायपुर के एम. बी. बी. एस. सत्र 2022-23 के नव-प्रवेशित छात्र-छात्राओं का स्वागत समारोह (ओरिएंटेशन प्रोग्राम) मंगलवार को एनाटॉमी विभाग के लेक्चर हाॅल नम्बर 06 में आयोजित किया गया। ओरिएंटेशन प्रोग्राम में मुख्य अतिथि के तौर पर संचालक चिकित्सा शिक्षा, डाॅ. विष्णु दत्त के अलावा महाविद्यालय की अधिष्ठाता, डाॅ. तृप्ति नागरिया एवं डाॅ. भीमराव अम्बेडकर स्मृति चिकित्सालय के संयुक्त संचालक एवं अस्पताल अधीक्षक डाॅ. एस.बी.एस. नेताम शामिल हुए।

नये बैच के एम.बी.बी.एस. छात्र उत्साह एवं भावी चिकित्सक बनने की चाह के साथ इस आयोजन में सम्मिलित हुए। यह आयोजन महाविद्यालय की एक परम्परा है जिसमें नये बैच के एम.बी.बी.एस. छात्रों को बधाई दी जाती है एवं उनका स्वागत किया जाता है। संचालक चिकित्सा शिक्षा डाॅ. विष्णु दत्त ने छात्रों को एक अच्छा चिकित्सक बनने के लिए न केवल शैक्षणिक तौर पर निपुण होने बल्कि कम्युनिकेशन एवं प्रोफेशनल रहने की भी सीख दी। अधिष्ठाता, डाॅ. तृप्ति नागरिया ने एक पावर प्वाइंट के माध्यम से महाविद्यालय के गौरवशाली इतिहास से छात्रों को अवगत कराते हुए महाविद्यालय एवं अस्पताल के विभिन्न विभागों से भी परिचय कराया। विभागाध्यक्ष एवं फैकल्टी के परिचय के बाद सभी के बीच मिठाई का वितरण किया गया और छात्रों ने मंच पर आकर अपना परिचय दिया।

ओरिएंटेशन कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थियों के मुखमंडल पर खुशी, उपलब्धि और संतुष्टि के भाव स्पष्ट दिखाई दिये। विद्यार्थियों को महाविद्यालय की परंपराओं, वेशभूषा, शिक्षकों व वरिष्ठों के सम्मान और महाविद्यालय के प्रतिष्ठा अनुरूप कार्य करने की समझाइश दी गई।

विभागाध्यक्षों में डाॅ. अरविंद नेरल, डाॅ. जागृति अग्रवाल, डाॅ. सुमित त्रिपाठी, डाॅ. पी.के. खोडियार, डाॅ. निर्मल वर्मा, डाॅ. स्निग्धा जैन, डाॅ. निकिता शेरवानी, डाॅ. डी.पी. लकडा, डाॅ. मंजू सिंह, डाॅ. प्रतिभा जैन शाह एवं डाॅ. के.के. साहू उपस्थित रहे। मंच का संचालन डाॅ. दीप्ति चंद्राकर एवं डाॅ. दिवाकर धुरंधर के द्वारा किया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!