जशपुर कलेक्टर ने फरसाबहार और तपकरा के स्कूलों को किया निरीक्षण: बच्चों को कम्प्यूटर ज्ञान देते हुए, उनका कौशल विकास भी करें

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने बुधवार को फरसाबहार के तपकरा शासकीय शासकीय उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय और फरसाबहार के स्वामी आत्मानंद उत्कष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने बच्चों से चर्चा करते हुए बताया कि तपकरा में शासकीय स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय के लिए नया भवन बनाया जाएगा। बच्चों को आधुनिक कम्प्यूटर कक्ष, प्रयोगशाला एवं मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि हिन्दी माध्यम के साथ-साथ अंग्रेजी माध्यम की भी सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

कलेक्टर ने फरसाबहार के स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय का निरीक्षण किया और स्कूल के शिक्षकों से चर्चा करते हुए बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने स्कूल के कम्प्यूटर कक्ष का भी अवलोकन किया और बच्चों को कम्प्यूटर का ज्ञान देते हुए उनका कौशल उन्यन करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कम्प्यूटर कक्ष में बच्चों के लिए एक रजिस्टर संधारित करें जिसमें बच्चे प्रतिदिन कम्प्यूटर में किए गए कार्यो का दर्ज करेंगे। ताकि प्रतिदिन की गतिविधियॉ देखी जा सके। इस अवसर पर फरसाबहार एसडीएम मो. शबाब खान, जनपद सीईओ सहित विद्यालय के स्टाफ उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!