ग्रामीणों को समय पर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने एम्बुलेंस कारगर सिद्ध हो रहे, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कुनकुरी, दुलदुला और फरसाबहार में आम नागरिकों के लिए एम्बुलेंस की सुविधा उपलब्ध

Advertisements
Advertisements

गंभीर मरीजों को अन्य जिले के अस्पतालों में रिफर किए जाने पर एम्बुलेंस के माध्यम से पहुचाया जाएगा

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. जिले के दूरस्थ अंचल के लोगों तक स्वास्थ्य सुविधाएं पहुचाने के लिए विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र विकास योजनान्तर्गत वर्ष 2019-20 में कुनकुरी विधानसभा क्षेत्र के लिए 3 एम्बुलेंस क्रय किया गया है। कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल के मार्गदर्शन में और जिला योजना एवं सांख्यिकी विभाग जशपुर के दिशा निर्देश में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कुनकुरी, दुलदुला और फरसाबहार में आम नागरिकों के लिए एम्बुलेंस की सुविधा उपलब्ध हैं।

जशपुर जिला दूरस्थ अंचल होने के कारण यहां के नागरिकों को स्वास्थ्य सुविधाएॅ समय पर पहुचाना बेहत जरूरी होता है। इसी उददेश्य से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में मरीजों को लाने लेजाने के लिए वाहन की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। जरूरमंद मरीज दुर्घटना या अन्य आपातकालीन स्थितियों में सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र कुनकुरी, दुलदुला और फरसाबहार के संबंधित विकासखंड चिकित्सा अधिकारी से संपर्क करके असानी से एम्बुलेेंस की सुविधा का लाभ ले सकते हैं और मरीज के गंभीर स्थितियों में अन्यत्र जिले के अस्पतालों में रिफर किए जाने पर एम्बुलेंस के माध्यम से पहुचाया जाएगा। जिला योजना एवं सांख्यिकी कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार वर्ष 2019-20 में लगभग 19 लाख 50 हजार की लागत से 3 एम्बुलेंस क्रय किया गया है।  

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!