धान खरीदी केन्द्र कोरबी में अनियमितता के चलते दो कर्मचारी निलंबित, चार के खिलाफ एफआईआर, अनियमितता की जांच के लिए चार जांच दल गठित

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

रायपुर : जांजगीर-चांपा जिले के धान खरीदी केन्द्र कोरबी में धान खरीदी में अनियमितता का मामला पकड़ में आने पर दो कर्मचारियों को निलंबित करने के साथ ही थाने में एफआईआर दर्ज कराया गया है। कलेक्टर जांजगीर-चांपा से प्राप्त जानकारी के अनुसार सेवा सहकारी समिति कोरबी में फर्जी पंजीयन की शिकायत की जांच सही पाये जाने पर ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी श्री एस.के. जोगी और धान खरीदी केन्द्र के प्रभारी सह ऑपरेटर विकास सिंह को निलंबित कर एफआईआर दर्ज कराया गया है। इस कार्य में संलिप्त श्रीमती पूजा अग्रवाल एवं श्री जितेन्द्र अग्रवाल के विरूद्ध भी प्रशासन ने एफआईआर दर्ज कराया है।

गौरतलब है कि जांजगीर-चांपा जिले में धान खरीदी में किसी भी तरह की अफरा-तफरी की रोकथाम के लिए कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा के मार्गदर्शन में सतत् निगरानी रखी जा रही है। धान खरीदी की व्यवस्था की शिकायत से लेकर फर्जी पंजीयन, अवैध धान के विक्रय एवं अन्य गड़बड़ियों की जांच-पड़ताल के लिए अनुभाग स्तर पर चार जांच दल गठित किए गए है जो शिकायतों की जांच कर तत्परता से कार्यवाही कर रहे है। सेवा सहकारी समिति कोरबी में पाए गए अनियमितता के जांच दल में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्रीमती कमलेश नंदिनी साहू, उप पंजीयक श्री उमेश गुप्ता, नोडल अधिकारी जिला सहकारी बैंक श्री अश्वनी पांडेय, सहायक अधीक्षक भू-अभिलेख शाखा श्री विनय पटेल शामिल थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!