पॉवर कंपनी में अंतर क्षेत्रीय फुटबाल प्रतियोगिता में रायपुर और कोरबा पश्चिचम का जीत से आगाज, दस टीमों के बीच लीग मुकाबले शुरू, कल होगा फाइनल 

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनी में अंतर क्षेत्रीय फुटबाल प्रतियोगिता के पहले दिन रायपुर सेन्ट्रल और कोरबा पश्चिम की टीम ने जीत के साथ शुरूआत की। शनिवार को कोटा स्थित स्वामी विवेकानंद स्टेडियम में क्षेत्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद के अध्यक्ष तथा कार्यपालक निदेशक श्री जे एस नेताम की उपस्थिति में प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। मुख्यअतिथि ने मैच के पूर्व खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त किया एवं अच्छे खेल और उम्दा खेल भावना के साथ मैच खेलने शुभकामनाएँ दीं।  उद्घाटन मैच में रायपुर सेन्ट्रल ने रायपुर रीजन पर दो – शून्य से जीत दर्ज की। प्रतियोगिता प्रभारी श्री मनोज वर्मा एवं क्षेत्रीय क्रीड़ा सचिव श्री आर.के.बंछोर ने बताया कि पहले दिन खेले गए 10 लीग मुकाबलों में रायपुर सेन्ट्रल और कोरबा पश्चिचम ने अपने दोनों मैचों में जीत दर्ज की। वहीं पूर्व चैम्पियन बिलासपुर को एक ही मैच में जीत मिली वहीं एक में उसे हार का सामना करना पड़ा। अंबिकापुर, मड़वा को भी एक ही मैच में सफलता मिली। आज खेले गए मुकाबलों में रायपुर क्षेत्र , दुर्ग, जगदलपुर और राजनांदगाँव को कोई भी सफलता नहीं मिली।

क्रीड़ा सचिव श्री बंछोर ने बताया कि लीग मैचों के तहत रविवार को भी दस मैच होंगे। सोमवार को सुबह सेमीफाइनल तथा दोपहर फाइनल मुकाबला होगा। कंपनी की वार्षिक खेल प्रतिस्पर्धाओं के क्रम में फुटबाल प्रतियोगिता रायपुर क्षेत्र की मेजबानी में आयोजित की जा रही है। अंतरक्षेत्रीय प्रतियोगिता में प्रदेशभर की दस टीमें हिस्सा ले रही हैं। इन टीमों को दो पुल में बाँटा गया है। पुल ए में रायपुर क्षेत्र , रायपुर सेन्ट्रल , बिलासपुर , कोरबा ( पश्चिम), जगदलपुर की टीमें हैं वहीं पुल बी में दुर्ग , अंबिकापुर, कोरबा ( पूर्व) , मड़वा एवं राजनांदगाँव की टीमें शामिल हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!