पुलिस अधीक्षक सूरजपुर ने छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश की सीमा से लगे अर्न्तर्राज्जीय चेकपोस्ट नवाटोला का किया औचक निरीक्षण

Advertisements
Advertisements

थाना चांदनी, ओड़गी व चौकी मोहरसोप का किया आकस्मिक निरीक्षण, ग्रामीणों की ली बैठक

औचक निरीक्षण के दौरान चौकी पहुंचे ग्रामीण की सुनी समस्या

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, सूरजपुर

पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू के द्वारा मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के सीमा पर स्थित नवाटोला चेकपोस्ट का निरीक्षण किया। चेकपोस्ट पर लगाए गए सीसीटीव्ही कैमरा का जायजा लिया, तैनात अधिकारी व जवानों को सजगता के साथ अवैध गांजा व शराब सहित अवैध गतिविधियों-कार्यो के विरूद्ध सख्ती से कार्य करने एवं आने-जाने वाले संदिग्ध वाहनों की चेकिंग के निर्देश दिए। थाना चांदनी, ओड़गी व चौकी मोहरसोप का औचक निरीक्षण किया। महिलाओं, बच्चों, वृद्धजन एवं समाज के कमजोर वर्गों के प्रति संवेदनशील रहते हुए उनकी शिकायतों पर तत्काल विधि संगत कार्रवाई करते हुए उन्हें राहत दिए जाने के निर्देश दिए। इस दौरान चौकी में शिकायत लेकर पहुंचे ग्रामीण के शिकायत को बड़े आत्मीयता से सुना और चौकी प्रभारी को शिकायत पर त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए। औचक निरीक्षण के दौरान जवानों के समस्याओं को जाना और निराकरण का आश्वासन दिया।

चेकपोस्ट पर हर आने-जाने वाले पर पैनी निगाह रखने की हिदायत दी। जिले के दुरस्थ स्थित थाना-चौकी के कार्यो को जानने, पुलिस की सक्रियता को परखने, अंतर्राज्जीय सीमा पर बने चेक पोस्ट पर जवानों की सक्रियता का जायजा लेने पुलिस अधीक्षक रविवार को सर्वप्रथम थाना चांदनी अन्तर्गत मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के सीमा पर स्थित नवाटोला चेकपोस्ट का जायजा लिया। चेकपोस्ट पर कड़ी चौकसी के लिए लगाए गए सीसीटीव्ही कैमरा का अवलोकन कर फुटेज रिकार्डिंग क्षमता को जाना और बेहतर रख-रखाव के निर्देश दिए। तैनात अधिकारी व जवानों को कहा कि आपकी निगाह से अवैध शराब व गांजा की तस्करी करने वाले बचने नहीं चाहिए, अवैध गतिविधियों पर कड़ी निगाह रखे, संदिग्ध वाहनों की कड़ी जांच की जाए एवं किसी भी परिस्थिति में धान का अवैध परिवहन न होने पाए। इस दौरान एसडीओपी ओड़गी राजेश जोशी भी मौजूद रहे।

थाना का किया निरीक्षण, ग्रामीणों की ली बैठक। पुलिस अधीक्षक ने थाना चांदनी का औचक निरीक्षण किया इस दौरान थाना के रिकार्ड को देखा। थाना प्रभारी को लंबित मामलों का विधिसम्मत समय पर निराकरण करने, सामुदायिक पुलिसिंग के आयोजन प्रत्येक ग्रामों में किए जाने एवं बीट क्षेत्र को मजबूत करने के निर्देश दिए। आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए अधिकारी व जवानों को सजगता के साथ पेट्रोलिंग व रात्रि गश्त करने के निर्देश दिए। रोजनामचा और रिकार्ड संधारण की स्थिति बेहतर देख संतोष व्यक्त किया। क्षेत्र में पुलिस के कार्यो को जानने के लिए थाना परिसर में ग्रामीणों की बैठक लेते हुए उनसे संवाद कर पुलिस के कार्यो को जाना और पुलिस के कार्यो में सहयोग करते हुए अवैध गतिविधियों की जानकारी देने की अपील किया।

औचक निरीक्षण के दौरान चौकी पहुंचे ग्रामीण की सुनी समस्या। औचक निरीक्षण के क्रम में पुलिस अधीक्षक श्री रामकृष्ण साहू चौकी मोहरसोप पहुंचे और चौकी के कार्यो का जायजा लिया। इसी दौरान एक ग्रामीण शिकायत लेकर चौकी पहुंचा, पुलिस अधीक्षक ने बड़े आत्मीयता के साथ ग्रामीण की शिकायत को सुना और चौकी प्रभारी को त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक ने थाना ओड़गी का भी आकस्मिक निरीक्षण किया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!