जशपुर कलेक्टर की अध्यक्षता में आदिम जाति कल्याण विभाग की समीक्षा बैठक संपन्न: छात्रावासों के संचालन में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जशपुरनगर: कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल की अध्यक्षता में विगत दिवस कलेक्टोरेट  सभाकक्ष में आदिम जाति कल्याण विभाग की बैठक लेकर योजनाओं की कार्य प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने जिले के सभी आश्रम-छात्रावासों के संचालन में किसी प्रकार की लापरवाही न बरतने एवं लंबित  निर्माण कार्याे को शीघ्रता से पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर व सहायक आयुक्त आदिम जाति विकास विभाग, सभी मंडल संयोजक सहित अन्य विभागीय अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री मित्तल ने विकासखण्डवार सभी आश्रम-छात्रावास भवनों की स्थिति सहित अन्य सभी जरूरी व्यवस्थाओं की जानकारी लेते हुए आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

श्री मित्तल ने उपस्थित सभी अधिकारियों को हॉस्टल संचालन में किसी प्रकार की लापरवाही न बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोई भी अधीक्षक बिना अनुमति या सूचना के हॉस्टल से अनुपस्थित नहीं रहेंगे। साथ ही अनुपस्थित रहने वाले एवं कार्य में लापरवाही बरतने वालों पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने सभी हॉस्टल में बच्चों की शत प्रतिशत उपस्थिति, नियमित साफ सफाई, निर्धारित मेनू अनुसार पौष्टिक भोजन प्रदान करने के लिए कहा। कलेक्टर ने सभी मंडल संयोजक व हॉस्टल के नोडल अधिकारियों द्वारा छात्रावासों का किए जाने वाले निरीक्षण की जानकारी लेते हुए संस्थान का नियमित निरीक्षण करने एवं निरीक्षण पंजी संधारित रखने के लिए कहा एवं हॉस्टलों में आकस्मिक निरीक्षण कर बच्चों के साथ भोजन करने की बात कही।

कलेक्टर ने हॉस्टल के बच्चों का नियमित रुप से स्वास्थ्य परीक्षण कराने के निर्देश दिए। साथ ही सभी विकासखंडों की चिरायु की टीम का भी नियमित रूप से विजिट कराने की बात कही।

इस दौरान कलेक्टर ने विभाग में चल रहे निर्माण कार्याे की समीक्षा करते हुए लंबित निर्माण व मरम्मत के कार्याे को जल्द से जल्द पूर्ण कराने के निर्देश दिए। 

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!