जशपुर कलेक्टर की अध्यक्षता में निर्माण विभागों की समीक्षा बैठक संपन्न: सभी विभाग प्रमुखों को लंबित कार्याे को शीघ्रता से पूर्ण कराने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जशपुरनगर: कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने विगत दिवस अपने कार्यालय कक्ष में विभिन्न  निर्माण विभागों की बैठक लेकर प्रगतिरत निर्माण कार्यों की विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने सभी निर्माणाधीन कार्याे को शीघ्रता से पूर्ण कराने हेतु सभी अधिकारियों को निर्देशित किया। इस अवसर पर कार्यपालन अभियंता लोक निर्माण विभाग संभाग जशपुर व पत्थलगांव, राष्ट्रीय राजमार्ग, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, हाउसिंग बोर्ड सहित अन्य निर्माण विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग संभाग जशपुर व पत्थलगांव  के अंतर्गत किये जा रहे निर्माणाधीन सड़क, शासकीय भवन, स्कूल भवन, इंडोर स्टेडियम, एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम, सहित अन्य निर्माण कार्याे कार्याे की अद्यतन स्थिति की समीक्षा करते हुए कार्य में गंभीरता से तेजी लाने एवं समयावधि में पूर्ण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा की शिक्षा व चिकित्सा विभाग उनकी सर्वाेच्च प्राथमिकता है। इस हेतु इन विभागों के लंबित अधोसंरचना एवं भवन निर्माण कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण किया जाए।

कलेक्टर ने जिले के सड़को की स्थिति की समीक्षा करते हुए कुनकुरी-लवाकेरा मार्ग, चराईडाड़ से बगीचा मार्ग, कमारिमा से सन्ना सहित अन्य सभी मार्गाे के निर्माण कार्य में तेजी से प्रगति लाने के निर्देश दिए। साथ ही अप्रारम्भ एवं निविदा स्तर के कार्याे में भी शीघ्रता से कार्यवाही पूर्ण करते हुए कार्य प्रारंभ कराने हेतु निर्देशित किया। इस हेतु दैनिक कार्य प्रगति एवं साप्ताहिक कार्य योजना प्रस्तुत करने के लिए कहा।

इसी प्रकार कलेक्टर ने ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना, हाउसिंग बोर्ड के प्रगतिशील निर्माण कार्याे की समीक्षा की। कलेक्टर ने संबंधित विभागों के प्रगतिशील कार्य एवं लंबित कार्यों को पूर्ण कराने के निर्देश दिए। साथ ही निर्माण कार्याे में लापरवाही बरतने व अपेक्षाकृत कम प्रगति वाले एजेंसियों पर सख्ती से कार्यवाही करने की बात कही। उन्होंने निर्माण कार्याे के गुणवत्ता पर किसी प्रकार की लापरवाही न बरतने की हिदायत दी।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!