मुख्यमंत्री नोनी सशक्तिकरण सहायता योजना का सुप्रिया को मिला लाभ, जशपुर कलेक्टर ने विडियो कॉल के माध्यम से सुप्रिया से की चर्चा

Advertisements
Advertisements

बिलासपुर में मेडिकल कॉलेज की द्वितीय वर्ष की छात्रा है

कठिन मेहनत और संषर्घ से प्रथम प्रयास में ही नीट की परीक्षा उर्तीण की

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जशपुरनगर : कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने आज कलेक्टर कक्ष से विडियो कॉल के माध्यम से जशपुर विकासखण्ड के लोदाम कोनबीरा निवासी छात्रा सुप्रिया निकुंज से बात करके योजनाओं की जानकारी ली। मुख्यमंत्री नोनी सशक्तिकरण सहायता योजना का लाभ लेने वाली सुप्रिया ने बताया कि 20 हजार रुपए का प्रोत्साहन मिला है।

सुप्रिया ने कलेक्टर को बताया कि आर्थिक रूप से कमजोर हैं। उनकी माता मनरेगा के तहत् कार्य करती है और श्रम विभाग में उनकी माता श्रीमती रेवती देवी का पंजीयन भी किया गया है। दो बहनों में बड़ी है। प्रारंभिक शिक्षा सुप्रिया ने जवाहर नवोदय विद्यालय से पढ़ाई की है और 12वीं की परीक्षा वर्ष 2020 में पास होने के पश्चात् कठिन मेहनत और संषर्घ से मेडिकल की तैयारी की और प्रथम प्रयास से ही नीट की परीक्षा उर्तीण करके मेडिकल में प्रवेश लिया। वर्तमान में बिलासपुर सिम्स मेडिकल कॉलेज में द्वितीय वर्ष की पढ़ाई कर रही हैं। छात्रावृति का भी लाभ मिल रहा है। जिसके तहत् वे मेडिकल की पढ़ाई कर पा रही है। सुप्रिया ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया है।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ शासन की मुख्यमंत्री नोनी सशक्तिकरण सहायता योजना के तहत् प्रोत्साहन राशि के रूप में पंजीकृत निर्माण श्रमिक की दो अविवाहित पुत्रियों को सशक्त बनाने हेतु 20 हजार रुपए प्रदान किया जाता है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!