व्यापारियों का विरोध लाया रंग : कुनकुरी नगर में लगा हैण्डीक्राफ्ट व हैण्डलूम प्रदर्शनी मेला हुआ बंद

Advertisements
Advertisements

अनुमति देने एवं माह भर चलने के बाद प्रशासन द्वारा अवधि बढ़ाने से नाराज़ थे नगर के व्यापारीगण

नगर के व्यापार को कर रहा था प्रभावित, बंद होने से व्यापारियों ने कहा एकता की हुई जीत

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, कुनकुरी

विगत दो सप्ताह से कुनकुरी नगर के व्यापारियों व स्थानीय प्रशासन के बीच चल रहा हैण्डीक्राफ्ट व हैण्डलूम प्रदर्शनी मेला को लेकर विरोध मेला संचालक द्वारा मेला बंद करने के साथ समाप्त हुआ। प्रशासन द्वारा मेला आयोजन के लिये 1 जनवरी 2023 तक की समयावधि देने के बाद भी मेला आयोजक द्वारा मेला बंद कर सामान उठाव का काम प्रारंभ कर दिया गया है। मेला बंद होने से नगर के व्यापारियों में हर्ष व्याप्त है और इसे व्यापारियों द्वारा एकता की जीत बताया जा रहा है।

बता दे की कुनकुरी नगर में विगत अक्टूबर माह में कुनकुरी नगर के तपकरा मार्ग के किनारे हैण्डीक्राफ्ट व हैण्डलूम प्रदर्शनी मेला का आयोजन प्रांरभ किया गया था। मेला आयोजन को लेकर स्थानीय प्रशासन द्वारा एक माह की अवधि हेतु अनुमति प्रदान की गई थी। मेला आयोजक द्वारा एक माह का समय पूर्ण होने से पूर्व ही पुनः एक आवेदन प्रशासन को देते हुए मेला अवधि 1 जनवरी 2023 तक करने की मांग कर ली थी। जिसपर स्थानीय प्रशासन द्वारा स्वीकृति प्रदान कर दी गई थी।

मेला अवधि के बढ़ने के बाद नगर के व्यापारियों द्वारा इस मेले के आयोजन को लेकर स्थानीय प्रशासन को एक ज्ञापन दिया गया था कि इस प्रकार के मेला लगने से स्थानीय व्यापारियों को आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। मेला आयोजन को इतने लम्बे समय के लिये स्वीकृति न दिया जाये। लगभग सप्ताह भर का समय बीत जाने के बाद भी प्रशासन द्वारा किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नही की गई। ज्ञापन देने के एक सप्ताह बाद नगर के व्यवसायियों का प्रतिनिधि मण्डल स्थानीय प्रशासन से मिला और प्रशासन से मेला को लेकर 11 प्रश्न पूछे गये थे।

नगर के व्यवसायियों द्वारा विरोध किये जाने के बाद से हैण्डीक्राफ्ट व हैण्डलूम के नाम पर संचालित व्यवसायिक मेला का व्यवसाय प्रभावित होने लगा और मेला आयोजक द्वारा गिरती आय को लेकर मेला समाप्त करने का निर्णय लेते हुए मेला बंद करने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया। इस मेला में नगर की सुरक्षा व्यवस्था एवं शासन के टेक्स चोरी को लेकर कई सवाल खड़े किये गये।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!