गुम इंसान के परिजनों से मिले पुलिस अधीक्षक सूरजपुर, पुलिस अधिकारियों को संवेदनशीलतापूर्वक पतासाजी कर दस्तयाब करने दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

ऑपरेशन मुस्कान के अंतर्गत 4 बालिका व 1 बालक को पश्चिम बंगाल, मध्यप्रदेश, झारखण्ड सहित दूसरे जिले से किया गया दस्तयाब

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, सूरजपुर

सूरजपुर : पुलिस मुख्यालय रायपुर व पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज सरगुजा रामगोपाल गर्ग के निर्देश पर दिनांक 21 नवंबर 2022 से 20 दिसंबर 2022 तक गुम इंसान की खोजबीन के लिए पुलिस के द्वारा ऑपरेशन मुस्कान चलाया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू के निर्देशन में थाना-चौकी की पुलिस के द्वारा जिला, दिगर जिला व राज्य में जाकर गुम इंसान के मिलने के संभावित स्थानों पर गंभीरतापूर्वक खोजबीन की जा रही है। पुलिस अधीक्षक ने संवेदनशीलता दिखाते हुए जिले के गुम इंसान के परिजनों से मुलाकात कर खोजबीन के बारे में चर्चा कर उनसे जाना कि पुलिस खोजबीन ठीक से कर रही है अथवा नहीं।

गुरूवार, 15 दिसम्बर को पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू के जिले भर के अदम दस्तयाब गुम इंसान के परिजनों से मुलाकात कर उनके परिजन जो गुम हुए है, उनके पतासाजी प्राथमिकता के आधार पर गंभीरतापूर्वक करने की जानकारी से अवगत कराया। उन्होंने परिजनों को बताया कि गुम इंसान की पतासाजी तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर एवं विश्वस्त सूत्रों से प्राप्त जानकारियों के आधार पर लगातार किया जा रहा है। खोजबीन के दौरान मिलने वाली छोटी-छोटी जानकारियों पर पुलिस की नजर है, जिला सहित दिगर राज्य में गुम इंसान के होने वाले संभावित स्थानों पर पुलिस गंभीरतापूर्वक खोजबीन करने के लिए दबिश दे रही है।

ज्ञात हो कि चलाए जा रहे ऑपरेशन मुस्कान के अंतर्गत पुलिस के द्वारा 04 बालिका व 01 बालक को दिगर राज्य पश्चिम बंगाल, मध्यप्रदेश, झारखण्ड, दिगर जिला बिलासपुर व अम्बिकापुर से दस्तयाब किया गया है। वर्ष 2022 में कुल 7 बालक, 63 बालिका, 73 पुरूष व 186 महिला गुम हुए थे। जिले के थाना-चौकी की पुलिस के द्वारा तत्परतापूर्वक पतासाजी करते हुए 7 बालक, 62 बालिका, 58 पुरूष व 143 महिलाओं को दस्तयाब कर विधिवत परिजनों को सुपुर्द किया है। शेष गुम इंसान की पतासाजी गंभीरतापूर्वक की जा रही है। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह, डीएसपी मुख्यालय नंदिनी ठाकुर, एसडीओपी ओड़गी राजेश जोशी सहित थाना-चौकी प्रभारी व विवेचकगण मौजूद रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!