जशपुर एवं सारंगढ़ रेल लाइन की स्वीकृति को लेकर सांसद गोमती साय मिली केंद्रीय रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव से

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जशपुर एवं सारंगढ़ जिले में रेलवे लाईन बिछने का सपना सच करने का उद्देश्य लेकर क्षेत्र की सांसद गोमती साय ने केंद्रीय रेल मंत्री से मुलाकात की ओर उनके सामने जशपुर एवं सारंगढ़ जिले में रेलवे के जरूरी मांगो को दोहराते हुए बताया कि मेरे रायगढ़ संसदीय क्षेत्र अंतर्गत जशपुर एवं सारंगढ़ जिले रेल लाइन से अछूते है। श्रीमती साय ने सारंगढ़ को जोड़ने के लिए बलौदाबाजार – सारंगढ़ – झारसुगुड़ा रेल लाइन एवं जशपुर जिले को जोड़ने के लिए कोरबा – पत्थलगांव – लोहरदगा, धर्मजयगढ़ – लैलूंगा – लोहरदगा, एवं  अंबिकापुर – बगीचा  – झारसुगुड़ा रेल लाईन को स्वीकृति देने के लिए रेल मंत्री के हाथ सभी रेल लाइन की मांग का अलग – अलग पत्र भी सौंपा।

केंद्रीय रेलमंत्री श्री वैष्णव ने श्रीमती साय के मांग पत्र पर गंभीरता दिखाते हुए कहा कि ये सभी आवश्यक रेल लाइन है। मैं इन पर अवश्य ही कार्य करूंगा। साथ ही रेलवे के अधिकारियों को जानकारी के लिए निर्देशित भी किया।

श्रीमती गोमती साय लगातार जशपुर एवं सारंगढ़ में रेल लाईन को लेकर देश के सबसे बड़े सदन संसद में कई बार आवाज उठाई और देश के केंद्रीय रेलमंत्री के सामने भी इस मांग को उठाया। इनके कई बार के प्रयासों के बाद कोरबा से लोहरदगा रेल लाईन का सर्वे भी शुरू हो गया लेकिन इस प्रोसेस को गति देने के लिए इस बार वह रेल मंत्री से दुबारा मिली और फिर से रेल मंत्री को एक पत्र देकर जिले में रेल की जरूरतों से अवगत कराया।

विदित हो कि कुछ माह पहले लोहरदगा से कोरबा तक रेल लाईन के सर्वे की स्वीकृति मिल चुकी है इस तरह इस लाईन का 2 बार सर्वे भी हो चुका है।माना जा रहा है कि एक और सर्वे के बाद ग्रास रूट पर काम भी शुरू हो जाएगा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!