पुलिस अधीक्षक सूरजपुर ने पर्यटन स्थल केनापारा का किया दौरा, सुरक्षा के प्रबंध करने दिए निर्देश !

Advertisements
Advertisements

नववर्ष पर पूरे जिले के पर्यटन स्थलों पर रहेगा सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, सूरजपुर

सूरजपुर : पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने नववर्ष पर जिले के सभी पर्यटन स्थलों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। बीते दिनों पुलिस अधीक्षक ने धार्मिक व पर्यटन स्थल सारासोर का दौरा कर पर्यटन स्थल पर पुख्ता सुरक्षा संबंधी निर्देश दिए थे। इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए रविवार को उन्होंने केनापारा पर्यटन स्थल का जायजा लिया और संबंधितों को सुरक्षा संबंधी निर्देश दिए।

जिले के जयनगर थाना क्षेत्र अन्तर्गत केनापारा पर्यटन स्थल पर वैसे तो हमेशा ही काफी लोगों का आना-जाना लगा रहता है किन्तु नए वर्ष में यहां काफी संख्या में लोग आते है और प्राकृतिक सुन्दरता, फ्लोटिंग रेस्टोरेंट और बोटिंग का आनंद लेते है। रविवार को पुलिस अधीक्षक सूरजपुर रामकृष्ण साहू केनापारा पर्यटन स्थल का जायजा लेने पहुंचे। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने यहां संचालित होने वाली गतिविधियों के बारे में जानकारी ली। नववर्ष पर यहां काफी संख्या में लोग आते है, पोखरी के बीच में फ्लोटिंग रेस्टोरेंट स्थित है तथा लोगों के द्वारा बोटिंग का भी आनंद लिया जाता है, सुरक्षा के लिहाज से सावधानी संबंधी तथा पोखरी के प्रतिबंधित स्थलों की ओर कोई न जाए ऐसे संकेतक बोर्ड लगवाने के निर्देश दिए है।

सीएसपी व थाना प्रभारी को नव वर्ष में पर्याप्त संख्या में पुलिस के जवानों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक ने जिले के सभी पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों की सुरक्षा को दृष्टिगत् रखते हुए खतरनाक स्थानों पर कोई न जाए ऐसे सावधानी संकेतक बोर्ड लगाने, पानी गहरा होने संबंधी सूचना बोर्ड लगवाने एवं पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती करने तथा पुलिस की पेट्रोलिंग टीम को जिले के सभी महत्वपूर्ण पिकनिक स्थलों पर भ्रमणशील रहने के निर्देश थाना-चौकी प्रभारियों को दिए है। इस दौरान सीएसपी प्रकाश सोनी, थाना प्रभारी जयनगर सुभाष कुजूर उपस्थित रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!