शिव महापुराण कथा के आयोजन में सम्मिलित हुए पूर्वमंत्री बृजमोहन, कहा-देवों के देव महादेव के स्मरण मात्र से प्राप्त हो जाती है कृपा

Advertisements
Advertisements

जब सब साथ छोड़ दे, ऐसी कठीन घड़ी में जो भी देवों के देव महादेव की शरण में जाता है, वे जरूर कृपा करते हैं – बृजमोहन अग्रवाल

मोदी सरकार में हो रहा है सभी आराध्य देवी-देवताओं के मंदिर का जीर्णोद्धार – बृजमोहन अग्रवाल

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायपुर

रायपुर : रायपुर की प्रोफेसर कॉलोनी में साधना भवन के सामने शक्ति महिला मानक मंडली द्वारा शिव महापुराण कथा का आयोजन किया गया। इस आध्यात्मिक कार्यक्रम में पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल भी सम्मिलित हुए।

शिवपुराण कथा के आयोजन में पधारे पूर्वमंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने देवों के देव महादेव की पूजा-अर्चना के बारे में बताते हुए कहा कि बाकी देवी-देवताओं की पूजा के लिए विभिन्न प्रकार के नियम हैं, किंतु भगवान शिव को स्मरण कर लेने मात्र से ही भोलेनाथ की कृपा भक्तों पर हो जाती है। जो भी भक्त भगवान भोलेनाथ का स्मरण करते हैं, उसकी सारी मनोकामना पूरी हो जाती हैं; साथ ही उसे सभी भगवानों का आशीर्वाद भी प्राप्त हो जाता है। उन्होंने कहा कि ऐसे दिव्य प्रभावों और पुण्य फल को देने वाली शिव महापुराण कथा, यहां पर आयोजित की गई, इसके लिए आयोजकों को धन्यवाद दिया।

बृजमोहन अग्रवाल ने आगे कहा कि जब लोग दु:खी हो जाते हैं और उन्हें लगता है कि उनका साथ कोई नहीं देगा तब वह महादेव की शरण में आकर उन्हें याद करते हैं और भगवान भोलेनाथ भी सारी समस्याओं को दूर कर देते हैं। उन्होंने कहा कि जिनके स्मरण से काल भी वापस लौट जाता है, ऐसे महाकाल बाबा को हम सभी बारंबार प्रणाम करते हैं।

मोदी सरकार में हो रहा है सभी आराध्य देवी-देवताओं के मंदिर का जीर्णोद्धार – बृजमोहन अग्रवाल

बृजमोहन अग्रवाल ने केंद्र सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि, यह समय हिंदू धर्म के जागरण का समय है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में काशी विश्वनाथ मंदिर का जीर्णोद्धार हुआ, उज्जैन के बाबा महाकाल का भी जीर्णोद्धार हुआ, सोमनाथ मंदिर का भी कायाकल्प हुआ; साथ ही 500 सालों से अधिक समय से चले आ रहे मुद्दे का निपटारा कर अयोध्या में राम मंदिर का भी निर्माण होने लगा। उन्होंने कहा कि हम सभी सौभाग्यशाली हैं कि अपने जीवन काल में इस समय को देख पा रहे हैं। अपनी आंखों के सामने अपने आराध्य देवताओं के मंदिर का जीर्णोद्धार हो रहा है। इस जीर्णोद्धार को देखने की तमन्ना; हमसे पहले हमारी कई पीढ़ियों को थी पर वह इसे नहीं देख पाए। भगवान भोलेनाथ की कृपा हमेशा मुझ पर भी बनी रहती है। इसलिए ऐसे धार्मिक आयोजनों के माध्यम से मुझे भी उनका आशीर्वाद लेने का सौभाग्य बार-बार मिलता है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!