ग्रामीण सचिवालय के माध्यम से लोगों की पेंशन, राशन, बिजली, पानी संबंधी समस्या का किया जाएगा निराकरण-कलेक्टर जशपुर

Advertisements
Advertisements

अग्नि वीर भर्ती रैली के लिए युवाओं को प्रशिक्षण देने के दिए निर्देश

कुपोषण को दूर करने के अब बुधवार और शुक्रवार को आंगनबाड़ी केन्द्रों में वितरण किया जाएगा अण्डा

शिविर में पात्र दिव्यांग हितग्राहियों को ट्रायसाईकल, श्रवण यंत्र, वैशाखी वितरण करवाने के निर्देश

विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा युवाओं को सकारी नौकरी में सीधी भर्त्ती का लाभ मिलेगा

अभिव्यक्ति एप डाउनलोड करवाने के लिए कहा

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जशपुरनगर: कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने आज कलेक्टोरेट सभा कक्ष में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक लेकर टीएल के लंबित प्रकरणों की गहन समीक्षा की और आवेदनों का निराकरण करने के निर्देश अधिकारियों को दिये उन्होंने  निराकृत आवेदनो की जानकारी संबंधित हितग्राहियों को देने के लिए कहा हैं। उन्होंने बैठक में बताया कि जिले के विभिन्न विकासखण्डों में चिन्हांकित 27 हाट-बाजारों में स्वास्थ्य कुटीर बनाने के लिए स्वीकृति दे दी गई है। अब डॉक्टरों को वहॉ बैठकर इलाज करने में आसानी होगी, साथ ही वर्षा, पानी, धूप से भी बचाव होगा।

                कलेक्टर ने अधिकारियों को अवगत कराते हुए कहा कि पुलिस विभाग के अन्तर्गत् हमर बेटी हमर मान के तहत् अभिव्यक्ति एप डाउनलोड करने की प्रक्रिया की जा रही है। संबंधित अधिकारी अपने विकासखण्ड के स्कूल, कॉलेज और महिलाओं को जागरूक करके गूगल प्ले स्टोर में जाकर अभिव्यक्ति एप डाउनलोड करवाने के लिए कहा है, ताकि लड़कियॉ और महिलाए अपनी शिकायत, समस्या ऐप के माध्यम से दर्ज करा सके। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री जितेन्द्र यादव, अपर कलेक्टर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, सभी एसडीएम और जनपद सीईओ और जिला स्तरीय अधिकरीयों की उपस्थित थें।

                कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी को सभी विकासखण्डों में अग्नि वीर भर्ती रैली के लिए युवाओं को प्रशिक्षण देने के लिए कहा है। ताकि अधिक से अधिक युवा चयनित हो सके। उन्होंने विकासखण्डों में युवाओं को चयन करके 10-10 दिवस का क्रेशकोर्स करवाने के लिए भी कहा है। उन्होंने बताया कि अब सभी गांवों में ग्रामीण सचिवालय शुरू किया जाएगा और लोगों की पेंशन, राशन, विद्युत, आय, जाति, निवासी एवं अन्य छोटी-मोटी समस्याओं को गांव स्तर पर ही निराकरण करने का प्रयास किया जाएगा। ताकि लोगों को शहर तक आने की आवश्यता न पड़े। कुपोषण को दूर करने के लिए अब बुधवार और शुक्रवार को आंगनबाड़ी केन्द्रों में अण्डा वितरण भी किया जाएगा।

                कलेक्टर डॉ. मित्तल ने समाज कल्याण विभाग को दिव्यांग हितग्राहियों के लिए ट्रायसाईकल, श्रवण यंत्र, वैशाखी एवं अन्य जरूरत की सामग्री मांग करने के लिए कहा गया है और पात्र हितग्राहियों को शिविर में वितरण करवाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा युवाओं को शासकीय नौकरियों में भर्ती करने के लिए लगभग 800 पद स्वीकृत किए गए हैं। उनका सीधी भर्त्ती के माध्यम से नियुक्ति किया जाना है। इस पर भी विशेष ध्यान देकर संबंधित अधिकारी भर्ती प्रक्रिया पूर्ण करने के लिए कहा है। 

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!