सूचना शिविर और फोटो प्रदर्शनी का हाट-बाजारों में ग्रामीणों ने लिया लाभ

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जगदलपुर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ शासन के चार पूर्ण होने पर शासन द्वारा संचालित महत्वपूर्ण योजनाओं तथा उपलब्धियों की जानकारी देने के लिए जनसंपर्क विभाग द्वारा हाट-बाजारों में सूचना शिविर सह फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।

राज्य शासन के 4 साल पूरे होने पर जनसंपर्क विभाग द्वारा मंगलवार 20 दिसंबर को लोहंडीगुड़ा विकासखंड के उसरीबेड़ा, बुधवार 21 दिसंबर को दरभा विकासखण्ड मुख्यालय, गुरुवार 22 दिसंबर को बस्तर विकासखण्ड मुख्यालय, शुक्रवार 23 दिसंबर को तोकापाल विकासखण्ड के रायकोट और शनिवार 24 दिसंबर को बास्तानार में आयोजित हाट बाजार स्थल पर सूचना शिविर सह फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। यहां साप्ताहिक हाट बाजार होने के कारण बड़ी संख्या में पहुंचे आसपास के ग्रामीणों  ने  फोटो प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया और इसकी प्रशंसा की। इस अवसर पर जनसंपर्क विभाग शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं से संबंधित सेवा-जतन-सरोकार, न्याय का नया अध्याय, जनमन, संबल सहित विभिन्न योजनाओं से संबंधित पाम्पलेट का वितरण भी किया गया। शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी अत्यंत सहज और सरल भाषा में सुरुचिपूर्ण तैयार सामग्री की सराहना करते हुए ग्रामीणों ने कहा कि वे शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ अवश्य प्राप्त करेंगे।

ग्रामीणों ने शासन की सुराजी गांव योजना ग्रामीण क्षेत्रों के लिए बहुत लाभप्रद बताया। वही गोधन न्याय योजना तथा राजीव गांधी किसान न्याय योजना से किसानों के जीवन के लिए परिवर्तनकारी बताया। फोटो प्रदर्शनी देखने पहुंचे महिलाओं ने शासन की महत्वाकांक्षी योजना गोधन न्याय योजना और स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय की सराहना की। इसके साथ ही सभी ने शासन के चार साल पूरा होने पर बधाई दी। जनसंपर्क विभाग की फोटो प्रदर्शनी का लाभ यहां संचालित विभिन्न कार्यालय के कर्मचारियों के साथ ही छात्र-छात्राओं ने भी उठाया और शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं से संबंधित जानकारी प्राप्त की।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!