कागजों तक सीमित रहने वाली योजनाओं के झूठे आंकड़े दिखाती है भूपेश सरकार, फर्जी आंकड़ों के दम पर चल रही भूपेश सरकार – बृजमोहन अग्रवाल

Advertisements
Advertisements

पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने दी गुरुदेव रतन मुनि जी को श्रद्धांजलि !

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायपुर

रायपुर : आज रायगढ़ जिले के पलायन किये हुए मजदूरों का आंकड़ा सामने आया। जिले में श्रम विभाग की बेवसाइट के आधार पर सिर्फ 3 प्रवासी श्रमिकों के पलायन की जानकारी दर्ज है। जबकि मनरेगा के अनुसार जिले में करीब 20 हजार से अधिक प्रवासी श्रमिक हैं, जो खाने कमाने अन्य राज्यों में पलायन कर चुके हैं। इनमें से करीब 5 हजार ने मनरेगा के अंतर्गत काम करने की मांग की थी। ऐसे में प्रवासी श्रमिकों के आंकड़े, ‘मनरेगा’ और ‘श्रम विभाग’ में अलग अलग देखने को मिल रहे हैं।

इस सारे मामले पर बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी की सरकार ऐसे ही फर्जी आंकड़ों के दम पर चल रही है; जिसका योजनाओं व जनहित कार्यों से बिल्कुल भी लेना-देना नहीं है। उनकी योजनाओं व घोषणाओं में बताई गई राशि भ्रष्टाचार के द्वारा उन्हीं की जेबों में पहुंच जाती है। जमीन पर किसी भी प्रकार की योजनाएं नहीं उतर पाती; महज कागजों तक ही सीमित योजनाओं को ये सरकार पूरे प्रदेश भर में बड़ी-बड़ी होर्डिंग व बड़े-बड़े आंकड़ों के साथ सभी के सामने ले आती है। उन्होंने ट्वीट करते हुए ये भी कहा कि  मुख्यमंत्री जी की फाइलों में, छत्तीसगढ़ का मौसम गुलाबी है, मगर ये सब आंकड़े झूठे हैं, ये दावा किताबी है। इन चार सालों में भूपेश बघेल सरकार ने ऐसे ही झूठ बोल बोलकर; जनता के सपनों का गला घोंट दिया है। छत्तीसगढ़ को तबाह और बर्बाद कर दिया है। उन्होंने आंकड़ो पर बात करते हुए बताया कि राजधानी रायपुर में 1165 तथा महासमुंद में 919 प्रवासी श्रमिकों ने पलायन किया। इसके अलावा जांजगीर से 615, दुर्ग से 453, कोरबा से 298, बस्तर से 231 प्रवासी श्रमिकों ने पलायन किया।

पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने दी गुरुदेव रतन मुनि जी को श्रद्धांजलि !

छत्तीसगढ़ प्रवर्तक गुरुदेव रतनमुनि आज देवलोक सिधार गए। बृजमोहन अग्रवाल ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट कर कहा कि  परम पूज्य गुरुदेव श्री रतन मुनि जी के देवलोक गमन की खबर बेहद दुःखद है। ईश्वर ! जैन मुनिश्री के समस्त अनुयायियों को इस कठिन घड़ी को सहने की ताकत दे। समाज को एकत्रित करने में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा, उनकी शिक्षाएं मानवता का कल्याण करती रहेंगी। मैं उन्हें श्रद्धा-सुमन अर्पित कर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!