जशपुर : बगीचा एसडीएम ग्राम लोटा के पीडीएस दुकान, प्राथमिक शाला व आंगनबाड़ी केंद्र का किया निरीक्षण

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जशपुरनगर: कलेक्टर डॉ रवि मित्तल के मार्गदर्शन में बगीचा एसडीएम श्री आर पी चौहान ने आज ग्राम लोटा के शासकीय उचित मूल्य की राशन दुकान, प्राथमिक शाला, आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

उचित मूल्य के राशन दुकान का निरीक्षण करते हूए श्री चौहान ने खाद्यान्न भण्डारण व गुणवत्ता की जांच की। साथ ही राशन सामग्रियों के वितरण की भी जानकारी ली। एसडीएम ने प्रत्येक हितग्राहियों को पात्रतानुसार सामग्री का वितरण प्राथमिकता से करने के लिए कहा।

इसी प्रकार प्राथमिक शाला लोटा का अवलोकन करते हुए उन्होंने बच्चों की उपस्थिति का जायजा लिया। उन्होंने शाला के शिक्षकों को समय पर उपस्थित होकर अध्यापन कार्य करने की बात कही। श्री चौहान ने शाला में बच्चों को दी जाने वाली मध्यान्ह भोजन का अवलोकन करते हुए निर्धारित मेनू अनुसार गुणवत्तापूर्ण भोजन प्रदान करने के  लिए कहा।

आंगनबाड़ी केंद्र का मुआयना करते हुए एसडीएम ने केंद्र में दर्ज व उपस्थित बच्चों की संख्या की जानकारी लेते हुए सभी बच्चों का पृथक पृथक ग्रोथ चार्ट प्रदर्शित करने की बात कही। उन्होंने केंद्र में दर्ज कुपोषित बच्चों, गर्भवती महिलाओं को  को गंभीरता से संतुलित आहार, गर्म भोजन, ऊपरी पोषण आहार प्रदान करने के लिए कहा। साथ ही गृह भेंटकर परिजनों को बच्चों के खान पान में विशेष ध्यान देने हेतु जागरूक करने के लिए कहा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!