एजुकेशन हब में चौपाटी का विरोध, कार्यकर्ताओं के साथ बेमुद्दत धरने पर बैठे पूर्व मंत्री राजेश मूणत, चौपाटी के विरोध में सड़क से लेकर अदालत तक की लड़ाई शुरू

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

छत्तीसगढ़ शासन के पूर्व मंत्री व प्रदेश भाजपा प्रवक्ता राजेश मूणत के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं का  अनिश्चितकालीन धरना शुरू हो गया है। श्री मूणत ने कहा है कि अवैध चौपाटी हटाने तक चौबीसों घंटे भाजपा कार्यकर्ता डटे रहेंगे।

श्री मूणत ने चुनौती देते हुए कहा कि पश्चिम विधानसभा के विधायक ही नहीं, प्रदेश के मुख्यमंत्री के कार्यकाल में एक काम नहीं हुआ है, हुआ है तो बतायें,?  उन्होंने कहा कि राजधानी में अवैध कारोबार चल रहा है। प्रशासनिक अधिकारी कहते हैं कि ऊपर से दबाव है। हम कुछ नहीं कर सकते।  तो क्या अब प्रशासन सिर्फ कांग्रेस सरकार का विरोध दबाने के लिए काम कर रहा है? भाजपा के कार्यकर्ताओं पर जबरन एफआईआर कर सकते हैं, निजी व्यक्तियों को साधने एक व्यक्ति को संचालन दिया जाता है  लेकिन 1 लाख करोड़ के बजट वाले प्रदेश में 50 से 60 करोड़ के स्काईवाक को नहीं बनवा सके।

श्री मूणत ने कहा कि अभी तो कोर्ट में स्टे लगवाने और अवैध निर्माण घोषित करने  आवेदन लगा दिया है अब अधिकारियों के खिलाफ जाँच के लिए भी न्यायलय जाएंगे। स्मार्ट सिटी निर्माण क्षेत्र का सीमित दायरा है , जिसमें यह क्षेत्र नहीं आता तो यह केंद्र सरकार की राशि का दुरुपयोग क्यों? जब यहाँ किसी प्रकार की व्यावसायिक गतिविधि की अनुमति नहीं तो यह अवैध निर्माण किस नीयत से किया गया है?

पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने कहा कि हम, छोटे ,गरीब ठेले, खोमचे वालों को विश्वास दिलाते हैं कि अवैध चौपाटी के कारण  कोई उनकी रोजी रोटी छीनने कोई आएगा तो भाजपा का एक एक कार्यकर्ता राजेश मूणत सहित आपके साथ खड़ा मिलेगा।

 श्री मूणत ने कहा कि स्काई वाक के नाम पर इल्जाम लगाने वाली कांग्रेस और उसके नेता 4 साल में उस पर कोई निर्णय नहीं ले सके। बनाना है कि हटाना है? न हटाने में सक्षम न बनाने में, हमने उसे बहु उपयोगी बनाने की सोच रखी थी। ताकि सभी पार्किंगों को उससे जोड़कर पार्किंग से सीधा न्यायालय सहित प्रमुख केंद्रों में पहुंचने में आसानी हो।

श्री मूणत ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं पर जो बेजा एफआईआर हो रही है, यह कांग्रेस की परंपरा है। मैं जब युवा मोर्चा अध्यक्ष था, तब मुझ पर भी तत्कालीन सरकार ने एक साथ 4 जगह एफआईआर दर्ज की थी। इनसे डरने की जरूरत नहीं है। हम इस अराजकता के खिलाफ मिलकर लड़ेंगे ।

उन्होंने कहा कि इसे छात्र हित में किसी अन्य निर्माण के दृष्टिकोण से निर्मित किया जाए तो राजेश मूणत विरोध नहीं करेगा ,परन्तु इसे निजी लाभ के नजरिये से बदलने का प्रयास किया गया, निजी हितों को साधा गया तो यह याद रखें कि राजेश मूणत की लाश पर यह अवैध निर्माण होगा। उसके पूर्व तो असंभव है। हम कोर्ट गए हैं। उच्च न्यायालय भी जायेगें। आवश्यकता पड़ने पर सुप्रीम कोर्ट भी जाएंगे।

 उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में चारों तरफ अवैध कब्जे, अवैध निर्माण आम हो गया है। सरकार पूर्णतः अनैतिक होती जा रही है।

श्री मूणत ने कहा कि पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय परिसर में  पुलिस चौकी खोलने का विषय आया था, तब श्यामाचरण शुक्ल जी ने उसका विरोध करते हुए कहा था कि चौकी विश्वविद्यालय परिसर से बाहर बननी चाहिए, लेकिन आज कांग्रेस एजुकेशन हब में अवैध चौपाटी बना रही है।

पहले तेलीबांधा अब एजुकेशन हब पर है नजर

श्री मूणत ने कहा कि कांग्रेस ने तेलीबांधा तालाब में चौपाटी खोलकर  उस स्थान का व्यवसायीकरण कर दिया, वही खेल रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय समेत सम्पूर्ण एजुकेशन हब में करने जा रही है। भाजपा सरकार के शासनकाल में छात्र- छात्राओं के अनुकूल ,सेंट्रल लाईब्रेरी और नालंदा परिसर बनवाया,लेकिन  एजुकेशन हब में बीते  4 साल से केवल ठेले और गुमटियां लग रही हैं,उसे हटाने के स्थान पर चौपाटी बनाने जा रहे हैं।

स्मार्ट सिटी के नाम पर भ्रष्टाचार कर रही कांग्रेस

श्री मूणत ने कहा कि भाजपा ने 15 साल तक सरकार चलाई, लेकिन कभी शिक्षा के क्षेत्र में व्यवसायीकरण नहीं किया।भाजपा के शासनकाल में सारे ब्रिज और फ्लाईओवर का निर्माण हुआ है,जबकि  कांग्रेस रायपुर में स्मार्ट सिटी के नाम पर केवल भ्रष्टचार कर रही है।

बढ़ते अपराध के खिलाफ भी मोर्चा खोलेगी भाजपा

श्री मूणत ने जनता से कांग्रेस के खिलाफ भ्रष्टाचार के खिलाफ  मिलकर लड़ने की अपील की।  उन्होंने कहा कि मैं सिद्धांतों की राजनीति करूंगा, किसी को इस्तेमाल करने वाली राजनीति नहीं करूँगा। भाजपा कांग्रेस सरकार के अत्याचार के खिलाफ लड़ाई लगातार जारी रखेगी।  उन्होंने बढ़ते अपराध के मुद्दे पर सवाल उठाते हुए कहा कि  पुलिस अपराध नहीं रोक पाई, तो थाने में महिलाएं चूड़ियां लेकर जाएँगी। मूणत ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के  संरक्षण में महादेव एप का संचालन हो रहा है।  जहां भी कांग्रेस के संरक्षण में अवैध धंधे करते हुए दिखाई दिए तो उनका वीडियो  बनाइये और मुझसे इनाम लेकर जाइये।

 अभी धरने में रायपुर शहर जिला भाजपा अध्यक्ष जयंती भाई पटेल, सचिदानंद उपासने, मीनल चौबे, ओमकार बैस, अशोक पांडेय, बजरंग खंडेलवाल, अमरजीत छाबड़ा, प्रफुल विश्वकर्मा, पवन केशरवानी गोपी साहू, राम प्रजापति, प्रीतम ठाकुर, श्रीनिवास राव, अनिल सोकर, प्रीतम ठाकुर, अमित मेहस्वारी, उपेंद्र द्विवेदी, प्रमोद साहू , सुरेंद्र पाटनी, विनोद अग्रवाल,  लीलाधर चंद्राकर, कमलेश वसंत वर्मा, रमेश सिंह ठाकुर,  दीपक मशके, राजीव अग्रवाल , राजेश ठाकुर, राजियाँ धुर्व, नारद कौशल, नीलम सिंह, कामिनी देवांगन, सुमन सिंह, निशा सोनकर, मनीष दुबे, खेम सेन, मिनी पांडेय, दीपक जैसवाल, शुभहंकार द्विवेदी चंद्र प्रकश जैन, सुरेन्द्र साहू, विनय जैन, भोला राम साहू, तिलेश्वई धुआंदार, बिहारी साहू, अरुण झा,  नवीन शर्मा,नवीन शर्मा, पुरषोत्तम देवांगन,  पांचू भारती , ईश्वर साहू , कृष्कान्त अवद्या, राहुल राय, गोविंद गुप्ता, अर्पित सूर्यवंशी, राहुल राव, प्रखर मिश्रा,  वैभव शुक्ल, उत्तकर्ष द्विवेदी, विशाल सिंह, सुनील चंद्राकर, राजू गोस्वामी,  दिलीप यदु, रेजेश ठाकुर, जितेंद्र धुरंदर आदि धरने में शामिल हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!