हमारी एकता ही सरकार संरक्षित धर्मांतरण के षड्यंत्र को कुचल सकती है – केदार कश्यप

Advertisements
Advertisements

आदिवासी अस्मिता की रक्षा के लिए भाजपा आदिवासी समाज के साथ हर वक्त खड़ी है

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

प्रदेश भाजपा महामंत्री व छत्तीसगढ़ शासन के पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार के संरक्षण में चल रहे धर्मांतरण और धर्मांतरण का विरोध कर रहे वनवासियों के उत्पीड़न पर आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि कितना दुर्भाग्य जनक है कि अपने देश में, अपने राज्य में, अपनी भूमि पर छत्तीसगढ़ के मूल निवासी आदिवासियों को अपनी संस्कृति और सभ्यता बचाने के लिए  जबरदस्ती धर्मांतरण के विरोध में आज आंदोलन का सहारा लेना पड़ रहा है ।

प्रदेश भाजपा महामंत्री केदार कश्यप ने कहा कि अपने व्यक्तिगत स्वार्थ में बस्तर संभाग के कांग्रेस के आदिवासी विधायक भी अपनी आदिवासी संस्कृति की रक्षा के लिए कुछ नहीं बोल रहे हैं। वनवासी समाज के साथ हो रही प्रताड़ना पर चुप हैं। हद तो यह है कि वे न केवल धर्मांतरण कराने वालों के साथ खड़े हैं बल्कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस सरकार की संस्कृति विरोधी विचारधारा के समर्थक बन गए हैं।

 प्रदेश भाजपा महामंत्री केदार कश्यप ने कहा कि हम लगातार आगाह करते रहे हैं कि आदिवासी अंचलों में धर्मांतरण खतरनाक स्थिति में पहुंच गया है लेकिन धर्मांतरण की संरक्षक कांग्रेस की सरकार हमेशा इससे इनकार करती रही। आज जो बस्तर जल रहा है, इसके लिए कांग्रेस जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि हम बस्तर के आदिवासीभाइयों और बहनों, बुजुर्गों और युवाओं से अनुरोध करते हैं कि आदिवासी सभ्यता और संस्कृति विरोधी ताकतों से सावधान रहें और ऐसे संस्कृति विरोधी लोगों के खिलाफ  एकजुट होकर संघर्ष करें। हमारी एकता ही सरकार संरक्षित धर्मांतरण के षड्यंत्र को कुचल सकती है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि आदिवासी अस्मिता की रक्षा के लिए भाजपा आदिवासी समाज के साथ हर वक्त खड़ी है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!