सतसपुर और धर्माबेड़ा के बीच 24 करोड़ 26 लाख रुपए की लागत से बनेगा उच्च स्तरीय पुल, प्रभारी मंत्री श्री लखमा ने रखी सेतु की आधारशिला

Advertisements
Advertisements

इसके साथ ही लगभग 1 करोड़ 5 लाख रुपए के अन्य विकास कार्यों की दी सौगात

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जगदलपुर

बिनता और ककनार क्षेत्र के लोगों को अब बारिश के दौरान इंद्रावती नदी में आने वाली बाढ़ अलग नहीं रख पाएगी और क्षेत्र के लोग बेरोकटोक आना जाना कर सकेंगे, क्योंकि सतसपुर ग्राम पंचायत के रायगोंदी और धर्माबेड़ा ग्राम पंचायत के बीच एक उच्चस्तरीय सेतु का निर्माण किया जा रहा है। रविवार को प्रभारी मंत्री श्री कवासी लखमा ने इस उच्च स्तरीय पुल की आधारशिला रखी। इस अवसर पर सांसद श्री दीपक बैज, स्थानीय विधायक श्री राजमन बेंजाम, जनपद पंचायत अध्यक्ष श्री महेश कश्यप, उपाध्यक्ष श्री योगेश बैज, छत्तीसगढ़ भवन एवं अन्य संनिर्माण कर्मकार मंडल के सदस्य श्री बलराम मौर्य, जगदलपुर नगर निगम अध्यक्ष श्रीमती कविता साहू, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री जितेन्द्र मीणा, जिला पंचायत सीईओ श्री प्रकाश सर्वे सहित जनप्रतिनिधिगण सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

इस अवसर पर प्रभारी मंत्री श्री लखमा ने कहा कि लोगों की वर्षों पुरानी मांग को पूरा करने का कार्य विकास से सरोकार रखने वाली मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की सरकार ने किया है, क्योंकि यह सरकार लोगों की समस्याओं को समझने और उनका समाधान करने वाली सरकार है। उन्होंने कहा कि इस सेतु के निर्माण से लोग पूरे बारह महीने बिना किसी रुकावट के आना जाना कर सकेंगे। मंत्री ने क्षेत्रीय मांझी की मांग पर करेकोट नाले में  लगभग 45 लाख रुपए की लागत से एनिकट निर्माण की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि इसका निर्माण शीघ्र प्रारंभ किया जाएगा, ताकि किसानों को इस एनिकट का लाभ किसानों को मिल सके। उन्होंने सतसपुर में मंदिर निर्माण के लिए 5 लाख रुपए प्रदान करने की घोषणा भी की।

इस अवसर पर सांसद श्री दीपक बैज ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में इस क्षेत्र में विकास कार्यों में तेजी आई है और वर्षों पुरानी एक बड़ी मांग का सपना साकार होने जा रहा है। पहले इस क्षेत्र में आवागमन एक बहुत ही चुनौतीपूर्ण कार्य था, मगर  इस चुनौतीपूर्ण कार्य को पूरा करने का ही परिणाम है कि अब इस क्षेत्र में सड़क, बिजली और पानी की ससमस्याओं का समाधान किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही बारसूर तक सड़क निर्माण का कार्य भी प्रारंभ किया जाएगा, वहीं मारदूम से इस क्षेत्र तक बनी सड़कों के चौड़ीकरण का कार्य भी किया जाएगा।

स्थानीय विधायक श्री राजमन बेंजम ने  कहा कि मुख्यमंत्री इस क्षेत्र की समस्याओं को दूर करने के लिए तेजी से कार्य कर रहे हैं।  इसी कड़ी में 24 करोड़ रुपए के उच्च स्तरीय के साथ कई अन्य विकास कार्यों की सौगात आज यहां दी गई है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में मोबाइल नेटवर्क और बैंक की समस्या को दूर करने का कार्य भी मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की सरकार द्वारा किया गया।

इस अवसर पर ग्राम पंचायत सतसपुर में 9.46 लाख रुपए की लागत से अमृत सरोवर योजना के तहत तलब गहरीकरण, ग्राम बिनता में 25.56 लाख रुपए की लागत से जिला खनिज संस्थान न्यास (DMFT ) योजनान्तर्गत सेवा सहकारी समिति मे गोदाम भवन निर्माण कार्य, पुजारीपारा बिन्ता में 30.00 लाख रुपए की लागत से  चेकडेम निर्माण कार्य, ग्राम पंचायत छिंदवहार में 2.00 लाख रुपए की लागत से करकापाल गुड़ी मरम्मत कार्य, ग्राम पंचायत गढ़िया में 5.00 लाख रुपए की लागत से कोट गुडीन देवीगुड़ी मरम्मत कार्य, ग्राम पंचायत अलनार से लखईबेड़ा मार्ग पर 4.00 लाख रुपए की लागत से 1.50 मी. पुलिया निर्माण, ग्राम पंचायत पालम में 2.50 लाख रुपए की लागत से  रंगमंच निर्माण कार्य, ग्राम पंचायत पालम में पुजारी घर से बालक घर तक 10.5 लाख रुपए की लागत से  200 मीटर सीसी सड़क निर्माण कार्य, ग्राम 8.00 लाख रुपए की लागत से पंचायत अलमार में प्रधानमंत्री सड़क से करण घर तक 150 मीटर सीसी सड़क निर्माण कार्य, ग्राम पंचायत कुथर में 8.00 लाख रुपए की लागत से प्रधानमंत्री सड़‌क से देवगुडी तक 150 मीटर सीसी सड़क निर्माण कार्य की आधारशिला रखी गई। इसके साथ ही 20 स्कूली विद्यार्थियों को जाति प्रमाण पत्र, 2 भूमिस्वामियों को किसान किताब, सर्पदंश की विभिन्न घटनाओं में मृत सात लोगों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए, 6 स्वसहायता समूहों को 14लाख रुपए का ऋण प्रदाय किया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!