नगरीय एवं पंचायत उपचुनाव आज, सरपंच के 8 जनपद सदस्य के 1 एवं पार्षद के 1 पद विरुद्ध कुल 36 अभ्यर्थी आजमा रहे है किस्मत : जिलें के कुल 2570 मतदाता करैंगे मत का प्रयोग,35 मतदान केंद्रों में संपन्न होगा चुनाव

Advertisements
Advertisements

35 मतदान दल सकुशल पहुँचे अपने अपने स्थानों में, कलेक्टर ने मतदान केंद्र का निरीक्षण कर लिया जायजा

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, बलौदाबाजार

जिले में आज नगरीय एवं पंचायत उपचुनाव संपन्न होंगे। इसके तहत सरपंच के 8 पद,जनपद सदस्य के 1 पद एवं नगर पालिका परिषद बलौदाबाजार में वार्ड क्रमांक 5 में पार्षद पद हेतु 1 पदों में उपचुनाव होंगा। इसके लिए कुल 36 अभ्यर्थी मैदान में है। कलेक्टर रजत बंसल ने आज जिला मुख्यालय में नगर पालिका परिषद कार्यालय में पहुँचकर स्ट्रॉन्ग रूम,मतगणना स्थल एवं गौरव मार्ग में स्थित सामुदायिक भवन में बनाएं गए मतदान केंद्र का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने मतदान दल से बातचीत कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके साथ ही कलेक्टर श्री बंसल ने जानकारी देते हुए बताया कि उक्त चुनाव के लिए कुल 35 मतदान केंद्र बनाए गए है। जिसमें पंचायतों में 34 एवं नगरीय निकाय में 1 शामिल हैं। जिसमें ग्रामीण के 16279 मतदाता एवं नगरीय निकाय के 941मतदाता अपने मतों का प्रयोग करैंगे। पंचायतों में चुनाव का समय सुबह 7 बजे से लेकर दोहपर 3 बजे तक एवं नगरीय निकाय में सुबह 8 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक होगा। उक्त चुनाव में कुल 35 मतदान दल आज देर शाम रवाना हुए है एवं 6 दल रिजर्व में रखी गयी है। इसके साथ ही पंचों के 10 रिक्त पदों में  उपचुनाव होना था पर सभी 10 रिक्त पदों पर पंच निर्विरोध चुनें जा चुके है। उपचुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के उद्देश्य से पर्याप्त संख्या में पुलिस बलों की भी ड्यूटी लगाई गयी है। श्री बंसल ने सभी मतदाताओं से अनिवार्य रूप से मतदान करने की अपील की है।।

उक्त निरीक्षण के दौरान जिला उपनिर्वाचन अधिकारी डिप्टी कलेक्टर राम रतन दुबे, तहसीलदार बलराम तंबोली,नायब तहसीलदार सौरभ चौरसिया,सीएमओ यमन देवांगन सहित अन्य विभागों के कर्मचारी- अधिकारी गण उपस्थित थे। गौरतलब है कि लवन तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत अल्हिदा में सरपंच पद के उपचुनाव हाईकोर्ट के आदेश के बाद स्थगित कर दी गयी है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!