भाजपा की प्रदेश पदाधिकारी बैठक में संगठन की मजबूती से लेकर आंदोलन की बनी विस्तार से रणनीति, प्रधानमंत्री आवास को लेकर भाजपा को मिले 3 लाख 50 हजार आवेदन, बड़े आंदोलन की बनी रणनीति !

Advertisements
Advertisements

कांग्रेस सरकार ने आदिवासी समाज के साथ किया धोखा दिल्ली में सीएम ने ईसाई मशीनरी के लोगों को सुरक्षा का आश्वासन दिया और छत्तीसगढ़ में आदिवासी समाज को पिटवाया जनता भूलेगी नहीं

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायपुर

राजनांदगांव : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने राजनांदगांव में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि अब प्रदेश की जनता कांग्रेस की इस भ्रष्ट, अराजक, वादा खिलाफ सरकार से मुक्ति चाहती है और भाजपा जनता के इस संकल्प को पूरा करने दिन रात जुटी है। श्री साव ने पार्टी के कार्यों की जानकारी देते हुए बताया कि कांग्रेस हटाओ, छत्तीसगढ़ बचाओ अभियान के अंतर्गत लोकसभा प्रवास के दौरान भाजपा के नेताओ ने 66 विधानसभा में कार्य पूर्ण कर लिया है। इन कार्यक्रमों में विधानसभा स्तर पर एक बड़ी जनसभा का आयोजन किया गया, जिसमे बड़ी संख्या में आमजनों ने सहभागिता दी।

केंद्र सरकार की महती योजनाओं के हितग्राहियों से संपर्क भी किया गया है, कार्यकर्ताओं एवं जनप्रतिनिधियों के साथ भेट कार्यक्रम भी किया गया तथा विधानसभा स्तर पर प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर आगामी कार्ययोजना भी बनाई गई। नेताओ ने कार्यकर्ताओं के निवास पर भोजन किया व सामाजिक लोगो से मिलकर स्थानीय मुद्दो की पहचान भी की गई है। इस तरह जहां कांग्रेस के नेता सत्ता का दुरुपयोग कर छत्तीसगढ़ का खजाना लूट कर विलासिता का जीवन जी रहे है, वही भाजपा नेता जनता के बीच उनकी समस्याओं के लिए संघर्ष कर रहे है।

मोर आवास मोर अधिकार

देश के वंचित वर्ग के व्यक्ति को उनका खुद का मकान मिले इसके लिए माननीय नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना प्रारंभ की। 2015 से योजना प्रारंभ होने के 3 वर्ष यानी 2018 तक छत्तीसगढ़ में छह लाख से अधिक मकानों का निर्माण हुआ प्रत्येक गांव में 60 से लेकर 200 तक मकान बनाए गए। लेकिन आश्चर्यजनक रूप से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार आने के बाद 60 हजार करोड़ से ऊपर के कर्ज लेने के बावजूद गरीबों के स्वयं का मकान बनाने का कार्य बंद हो गया है।

प्रदेश के लगभग 16 लाख प्रधानमंत्री आवास राज्य की भूपेश बघेल सरकार के राज्यांश न मिलने के कारण बंद पड़े है।  प्रधानमंत्री आवास निर्माण के विषय में कांग्रेस सरकार के पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने बकायदा पत्र लिखकर मुख्यमंत्री को पुनः याद दिलाते हुए, इस विषय पर अपनी सरकार की विफलता पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के असहयोगात्मक रवैये के कारण इस्तीफा दे चुके है। भूपेश बघेल राजनीतिक द्वेष के कारण इस्तीफा स्वीकार कर चुके है, परंतु आम गरीब के अधिकार प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान निर्माण की दिशा में कोई कदम नहीं बढ़ा रहे है।

जनहित के इस महत्वपूर्ण विषय को लेकर भाजपा के कार्यकर्ता पंचायत स्तर पर जनता से मिलकर उनकी परेशानियों की जानकारी एकत्र कर रहीं है। भाजपा छत्तीसगढ़ के 11 हजार, पंचायतों में से 4,993 तक पहुंची है, जिसमें लगभग 3 लाख पचास हजार प्रभावितों ने प्रधानमंत्री आवास हेतु आवेदन दिए हैं। यह कार्य अभी जारी है और भाजपा 11 हजार पंचायतों तक पहुंचकर प्रभावितों से आवेदन प्राप्त करेंगे। शहरी क्षेत्र में वार्ड स्तर के कार्यक्रम की योजना बनाई गई है। भाजपा पूरे छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री आवास गरीबों को दिलाने के लिए पदयात्रा करेगी और विधानसभा क्षेत्र में विधायकों का घेराव किया जाएगा।

परीक्षा पे चर्चा

युवा छात्रों को परीक्षा से होने वाले भय एवं तनाव से मुक्त करने माननीय प्रधानमंत्री ने परीक्षा पर चर्चा का निर्णय लिया है, इस हेतु एक कार्यक्रम 27 जनवरी 2023 को आयोजित है। इस हेतु भी रूपरेखा बनाई गई।

जी20

गर्व की बात है भारत देश के प्रधानमंत्री के नेतृत्व में जी20 की अध्यक्षता कर रहा है। छत्तीसगढ़ राज्य में भी एक बड़ा कार्यक्रम होने जा रहा है। विदेश से आए लोगो को छत्तीसगढ़ की संस्कृति, सभ्यता और ताकत देखने का अवसर मिलेगा। छत्तीसगढ़ का नाम पूरे विश्व में फैलेगा और पूरे विश्व में एक ही नारा गुजेगा छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया। इसके लिए हम प्रधानमंत्री जी का कोटि कोटि धन्यवाद करते है, उन्होंने सदैव छत्तीसगढ़ प्रदेश को आगे बढ़ाने अपना सम्पूर्ण सहयोग दिया है।

शक्ति केंद्र

भाजपा पदाधिकारियों ने एक ही दिन में राजनांदगांव के 4 विधानसभा क्षेत्रों के 165 शक्ति केंद्रों में 150 शक्ति केंद्रों में जाकर वहां शक्ति-केंद्र प्रमुख,सयोजक, सहसयोजक, बूथ अध्यक्ष गण से मिलकर विभिन विषयो पर चर्चा कर बूथ स्तर पर चुनावी तैयारियों को मजबूत किया गया है। शक्ति केंद्रों में आए लोगो में भूपेश सरकार की वादाखिलाफी, शराबबंदी, सड़कों की खराबी, आवास और अन्य कई समस्याओं की जानकारी भी दी।

धर्मातरण

प्रदेश में कांग्रेस राज में धर्मातरण अपनी चरम सीमा को लांघ चुका है, आदिवासी समाज के लोग जो अपनी धर्म और संस्कृति को बचाने के लिए संघर्ष कर रहे है, सरकार उन्हे न्याय देने की जगह उनके साथ मारपीट करवा रही है, गिरफ्तार करवा रही है। आदिवासी समाज का उत्पीड़न हो रहा है, भाजपा आदिवासी समाज के साथ इस लड़ाई में कंधे से कंधे मिलाकर खड़ी है। बस्तर का आदिवास, वनवासी समाज आज अशांत है, बस्तर अंदर ही अंदर एक ज्वालामुखी का रूप ले रहा है। कांग्रेस सरकार को सुकमा एसपी और वहां के कमिश्नर ने साफ शब्दों में धर्मातरण की जानकारी दी, लेकिन सरकार ने कुछ नही किया। भाजपा के जिलाध्यक्ष जो जनजाति समाज के प्रमुख रहे है, उन्हे डंडे से पीटकर, उनकी पगड़ी उछाली। बस्तर बंद रहा। हालात बेहद संवेदनशील बने हुए है, कांग्रेस सरकार आदिवासी समाज की संस्कृति खत्म करने पर आमदा है। भाजपा ये होने नहीं देगी।

श्री साव ने कहा बड़े आश्चर्य की बात है यह प्रदेश जो आदिवासी बाहुल्य प्रदेश है, उन्हे प्रताड़ित करने का काम यह सरकार कर रही है और खुलेआम ईसाई मशीनरी की धर्मातरण करने वाले लोगों की संरक्षक बनी हुई है। मुख्यमंत्री सोनिया गांधी के आदेश पर स्वयं दिल्ली में ईसाई मशीनरी के लोगों से मिलते है और अपने ऑफिशियल अकाउंट से ट्वीट कर बताते है, वो उनके साथ है, ये आदिवासी समाज के जख्मों में नमक छिड़कने वाली बात है, भाजपा इसे बर्दाश्त नही करेगी।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!