भा.प्र.सं रायपुर द्वारा कार्यकारी शिक्षा और विकास के अंतर्गत “विधानसभा सचिवालय के कर्मचारियों” के लिए ट्रेनिंग प्रोग्राम का किया गया आयोजन

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

मौजूदा और भावी अग्रणियों की उत्कृष्टता और क्षमता निर्माण को प्रोत्साहित करने की कोशिश में, भारतीय प्रबंधन संस्थान, रायपुर द्वारा सचिवालय के कर्मचारियों के लिए प्रबंधन पर पीआरएस लेजिस्लेटिव रिसर्च के साथ मिलकर, भारत के विभिन्न राज्यों से आए विधानसभा सचिवालय के कर्मचारियों के लिए 2023 11 जनवरी से 13 जनवरी 2023 तक, तीन दिवसीय ट्रेनिंग प्रोग्राम का आयोजन किया था।

ट्रेनिंग प्रोग्राम के तीसरे बैच में, आंध्र प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, मेघालय, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल से इक्कीस प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। बजट को समझने, विधायकों को प्रभावी समर्थन और राज्य विधायकों की सर्वोत्तम प्रथाओं, संसद से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें, समय का प्रबंधन और टीम के निर्माण पर सत्र आयोजित किए गए। ये कर्मचारी छत्तीसगढ़ विधानसभा भी गए। कार्यक्रम में बहुत सी चर्चा-विचारणा हुई और इससे, सचिवालय के कर्मचारियों को एक-दूसरे को नोट्स देना का भी मौका मिला और ऐसे एक समुदाय का निर्माण हुआ जो भविष्य में भी एक दूसरे से सीख सकता था।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!