भाजपा की मोर आवास मोर अधिकार कार्यक्रम : जशपुर विधानसभा के ग्राम पंचायत कामारीमा में लगा चौपाल, प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत केंद्र की मोदी सरकार ने जो लक्ष्य छत्तीसगढ़ के लिए दिया था उसे प्रदेश सरकार पूरा करने में असमर्थ – कृष्ण कुमार राय

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

प्रदेशव्यापी मोर आवास मोर अधिकार कार्यक्रम के अंतर्गत रविवार को जशपुर विधानसभा के ग्राम पंचायत कामारीमा में चौपाल लगाकर कार्यक्रम आयोजित किया।

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता पूर्व प्रदेश महामंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता कृष्ण कुमार राय ने ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा प्रधानमंत्री आवास योजना के वंचित हितग्राहियों के साथ खड़ी है। गरीबों के हित मे भाजपा एक बड़ा आंदोलन खड़ा करने जा रही है। प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत केंद्र की मोदी सरकार ने जो लक्ष्य छत्तीसगढ़ के लिए दिया था उसे प्रदेश सरकार पूरा करने में असमर्थ है।

भूपेश सरकार पर तीखा हमला करते हुए कृष्ण कुमार राय ने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में गांव और शहर के लोगो को घर देने का वादा किया था, जो नहीं दिया। कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार ने गरीबों को प्रधानमंत्री आवास नहीं मिलने दिया।

आगे श्री राय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सभी लोगों को पक्के मकान उपलब्ध कराने प्रधानमंत्री आवास योजना दी। अन्य राज्यों की तरह छत्तीसगढ़ राज्य को भी जरूरत के आधार पर प्रधानमंत्री आवास का कोटा दिया लेकिन गरीब विरोधी कांग्रेस सरकार ने छत्तीसगढ़ के गरीबों के प्रधानमंत्री आवास का कोटा रद्द करा दिया। राज्य के लाखों गरीब परिवार आवास से वंचित हो गए। इसका प्रमाण है कि पंचायत मंत्री के पद से इस्तीफा देते समय मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में टीएस सिंहदेव ने सारी सच्चाई बयां कर दी थी कि भूपेश बघेल की वजह से ही प्रधानमंत्री आवास नहीं बन सके।

 जिला भाजपा महामंत्री मुकेश शर्मा ने कहा की बरसात में कच्चे मकान गिरने से जो गरीब हताहत हुए, उसके लिए भी कांग्रेस सरकार की संवेदनहीनता जिम्मेदार है। केन्द्र सरकार ने पूरा पैसा हितग्राहियों के लिए जारी किया था लेकिन राज्य सरकार अपने हिस्से की राज्यांश राशि नही दे पा रही है और गरीबों का आवास छीनने का काम कर रही है है।

कार्यक्रम को जिला पंचायत सदस्य गेंदबिहारी सिंह, मण्डल अध्यक्ष गेंदबिहारी सिंह, मण्डल उपाध्यक्ष सुरेंद्र भगत एवं रामस्वरूप यादव ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन अशोक यादव ने किया एवं आभार देवलाल भगत ने किया।

उक्त जानकारी देते हुए जिला मीडिया प्रभारी फैज़ान सरवर खान ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्य रूप से जयशंकर यादव, जगदेव राम, रतन शर्मा सहित भाजपा पदाधिकारी कार्यकर्ता एवं वंचित हितग्राही उपस्थित थे ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!