जशपुर कलेक्टर ने बगीचा के विकासखण्ड अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेकर योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन करने के निर्देश दिए, बैठक में अनुपस्थित होने के कारण आरईओ और एडीओ को नोटिस जारी

Advertisements
Advertisements

स्कूल और आंगनबाड़ी समय पर खुला होना चाहिए

अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों का भ्रंमण करने के दिए निर्देश

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डाॅ रवि मित्तल ने बगीचा विकासखण्ड के एसडीएम कार्यालय के सभाकक्ष में विकासखण्ड के अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेकर विभागीय योजनाओं की विस्तार से समीक्षा की उन्होंने बिजली विभाग को गाॅव-गाॅव में शिविर लगाकर लोंगो की बिजली संबंधी समस्या का गंभीरता से निराकरण करने के निर्देश दिए है उन्होंने महिला बाल विकास विभाग के सीडीपीओ को अपने क्षेत्र के आंगनबाड़ी केन्द्रों का नियमित निरीक्षण करते हुए आंगनबाड़ी केन्द्रो को समय पर खोलने के निर्देश दिए है और बच्चों की शतप्रतिशत उपस्थिती दर्ज करने के लिए कहा है। केन्द्र में प्रति दिन गर्म भोजन बनाकर बच्चों को खिलाने के निर्देश दिए है उन्होंने कहा कि केन्द्र में आने वाले सभी बच्चों को प्रारंभिक शिक्षा देने के निर्देश दिए है। इस अवसर पर बगीचा एसडीएम श्री आर.पी .चैहान विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी, विकासखण्ड स्वास्थ्य अधिकारी आरईएस, पीएचई,विद्युत विभाग महिला बाल विकास विभाग कृषि विभाग, पशुपालन विभाग,उद्यान विभाग सहित अन्य विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे कलेक्टर ने समीक्षा बैठक में कृषि विभाग के आरईवो कुरूसलीना मिंज और एडीईवो के अनुपस्थित होने के कारण नाराजगी जाहिर करते हुए नोटिस जारी करने के निर्देश कृषि अधिकारी को दिए हैं। कलेक्टर ने विकास खंड शिक्षा अधिकारी को अपने स्कूलो का नियमित निरीक्षण करते हुए स्कूलों में शिक्षकों की शतप्रतिशत उपस्थिति, पढ़ाई का स्तर और कमजोर बच्चों के लिए एक्स्ट्रा क्लासेस करवाकर परीक्षा की तैयारी करवाने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने विकास खंड स्वास्थ्य अधिकारी को स्वास्थ्य केंद्र का नियमित निरीक्षण करने के लिए कहा है। साथ मुख्यमंत्री हाटबाजार क्लिनिक योजना के तहत दूरस्थ अंचल के लोगों तक बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने संस्थागत प्रसव पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा है। और गंभीर दिल की बीमारी वाले बच्चे कटे फटे ओंठ वाले बच्चों का चिरायु टीम के माध्यम से चिन्हांकन करके बच्चों का बेहतर इलाज करवाने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को जल जीवन मिशन का कार्य में प्रगति लाने के निर्देश दिए हैं। और दूरस्थ अंचल विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा परिवारों तक योजना का लाभ देने के लिए कहा है। जनपद पंचायत के अधिकारियों को मनरेगा के कार्य और गोठान में कराए जा रहे रीपा के कार्यों में प्रगति लाने के निर्देश दिए हैं।उघान विभाग के अधिकारियों को चाय काफी इलाइची और मसाले के पौधे तैयार करने के निर्देश दिए हैं। पशुपालन विभाग को गांव के पशुओं का टिकाकरण और विभाग की योजना का लाभ हितग्राहियों को देने लिएक्र कहा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!