कोडिंग ओलंम्पियाड में छत्तीसगढ़ के सरकारी स्कूलों के 5000 बच्चे होंगे शामिल, छत्तीसगढ़ शासन करा रहा है कोड-ए-थान ओलंपियाड

Advertisements
Advertisements

चौथी कक्षा से लेकर नवमीं कक्षा के छात्रों में है कोडिंग की असीम संभावनाएं

रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 5 फरवरी 2023

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

तकनीक के महत्व और भविष्य में इसकी अनिवार्य आवश्यकता को देखते हुए छोटी कक्षाओं से ही छात्र कोडिंग के प्रति आकर्षित हो रहे हैं और इसमें महारत भी हासिल कर रहे हैं। कोडिंग को भविष्य की भाषा भी कहा जाता है। इस बात को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के निर्देशन में छत्तीसगढ़ के सरकारी स्कूलों के छात्रो में भी कोडिंग के प्रति जिज्ञासा बढ़ाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। स्कूली छात्रों को कोडिंग के प्रति उत्साहित करने के लिए छत्तीसगढ़ शासन, हिन्दुस्तान टाइम्स के साथ मिलकर कोडिंग ओलंम्पियाड का आयोजन कर रहा है। इस ओलंपियाड को भारत के बड़े कोडिंग ओलंम्पियाड्स में से एक माना जाता है। 

गेटिंग फ्यूचर रेडी की थीम पर कोडिंग ओलंम्पियाड में स्कूली छात्रों को सीखने (लर्न), शामिल होने (पार्टिसिपेट) और जीतने ( विन) के मंत्र के साथ सरकारी स्कूलों के 5000 छात्रों को कोडिंग सिखाया जा रहा है। इस कोडिंग ओलिम्पियाड में शामिल होने छात्रों के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 5 फरवरी 2023 है। ओलंपियाड में हिस्सा लेने के लिए छात्र www.htcodeathon.com  वेबसाइट पर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।  23 फरवरी को छात्रों का क्वालिफायर राउंड और 23 फरवरी को ही छात्रों का फिनाले आयोजित होगा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!