श्री गोरखनाथ मंदिर के निर्माण में किए गए अभूतपूर्व सहयोग के लिए त्रिनेत्र गुफा के ग्यारह साधकों को प्रदान किया गया कर्मयोगी सम्मान !

Advertisements
Advertisements

योगी योगेश्वर ने कहा कि स्वस्थ विचार ही स्वस्थ राष्ट्र को बल प्रदान कर सकता है

समदर्शी न्यूज डेस्क

सासाराम : आज दिनांक 19 जनवरी 2023 को बिहार, रोहतास जिला के सासाराम में स्थित चंदन गिरी, त्रिनेत्र गुफा में गोरखनाथ मंदिर के निर्माण व जीर्णोद्धार में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले भक्तों का वाराणसी के विश्व प्रसिद्ध काल भैरव मंदिर के प्रधान गद्दीदार सिद्ध योगी स्वर्गीय बाबा रूपनाथ 1820 के सरपौत्र वयोवृद्ध योगी श्री प्रेमनाथ योगेश्वर के सुपुत्र योगी प्रकाश नाथ योगेश्वर जिन्हें योगी योगेश्वर के नाम से जाना जाता है, सासाराम के गौरव के रूप में स्थापित श्री गोरखनाथ मंदिर के निर्माण में किए गए अभूतपूर्व सहयोग के लिए गयारह त्रिनेत्र गुफा के साधकों जिसमे श्री गोपालनाथ गोस्वामी, श्रीमुरलीधर गोस्वामी, आचार्य विनोद जी, प्रदीप गोसवमी, दद्दन गोस्वामी, त्यागी बाबा,  श्री भीम नाथ,  सहित ग्यारह साधक सदस्यों को कर्म योगी सम्मान से सम्मानित किया गया।

यह सम्मान योगी योगेश्वर जी द्वारा प्रदान किया गया, इस अवसर पर योगी योगेश्वर जी ने सभी भक्तों का अंग वस्त्र धारण करवाकर सम्मान किया और उन्हें एक स्मृति-चिन्ह प्रदान किया। योगी योगेश्वर जी को योग के क्षेत्र में कर्मयोगी सम्मान, योग रत्न सम्मान योग भूषण सम्मान, बेस्ट एंकरिंग अवार्ड, 2012 में भीषण बाढ़ में डूब रहे तीन लोगों की जान बचाने के लिए, वीरता सम्मान एवं वाराणसी के अत्यधिक प्राचीन काशी खंडोकत् आठ मंदिरों का जीर्णोद्धार करवाने के लिए एवं 2000 से ज्यादा निशुल्क मंत्रयोग शिविर व योग शिविर का सफल आयोजन करने के लिए काशी गौरव अलंकार सम्मान सहित अनेक अनेक सम्मान-पत्र एवं प्रशस्ति-पत्र से शासन एवं प्रशासन द्वारा आपको सम्मानित किया गया है। अतः आप ही के द्वारा हम सभी गोरखनाथ मंदिर परिवार के सदस्यों को काल भैरव मंदिर के योगी प्रकाशनाथ योगेश्वर जी ने सभी को कर्मयोगी सम्मान से सम्मानित किया। इस अवसर पर योगी योगेश्वर ने कहा कि स्वस्थ विचार ही स्वस्थ राष्ट्र को बल प्रदान कर सकता है। उन्होंने सभी को ढेर सारी शुभकामनाएं और सभी को धन्यवाद दिया। सभी सदस्यो का माल्यार्पण श्री धर्मेन्द्र नाथ गोस्वामी जी ने किया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!