आत्मानंद विद्यालय जशपुर में बच्चों के लिए एक दिवसीय विषय आधारित क्विज प्रतियोगिता आयोजित

Advertisements
Advertisements

बच्चों को चार प्रकार से प्रश्न पूछ कर परीक्षा से संबंधित आवश्यक तैयारी को परखा गया

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

समग्र शिक्षा अभियान जिला जशपुर के द्वारा कक्षा नौवीं से बारहवीं तक के सभी अध्ययनरत बच्चों के लिए एक दिवसीय विषय आधारित क्विज प्रतियोगिता का आयोजन आत्मानंद उत्कृष्ट हिंदी माध्यम विद्यालय जशपुर के सभाकक्ष में किया गया।

कार्यक्रम के आयोजन में सभी विकासखंडों से चयनित होकर कक्षा नौवीं से बारहवीं तक के छात्र छात्राओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। उपस्थित सभी टीमों से विषय आधारित प्रश्न पूछे गए, विज्ञान विषय पर आधारित प्रश्नों को विनय सिन्हा (व्याख्याता) ने पूछा तो गणित के प्रश्नों को संजय दास (व्याख्याता गणित) ने रखा, भाषा आधारित प्रश्नों को राजेन्द्र प्रेमी (व्याख्याता संस्कृत) ने तैयार किया वही सामाजिक विज्ञान के विषय पर आधारित प्रश्न प्रवीण सिन्हा (शिक्षक) ने पूछा।

बच्चों को चार प्रकार से प्रश्न पूछ कर परीक्षा से संबंधित आवश्यक तैयारी को परखा गया। विकल्प आधारित, विकल्प रहित प्रश्न, रैपिड प्रश्न, चिट आधारित प्रश्न। इस प्रकार सभी छात्रों ने उत्साह पूर्वक प्रश्नों का उत्तर देने का प्रयास किया, कार्यक्रम के समापन अवसर पर सहायक संचालक सरोज खलखो जिला शिक्षा अधिकारी का परीक्षा से संबंधित संदेश बच्चों को दिया उन्होंने जिला कलेक्टर का भी शुभकामना संबंधित संदेश उपस्थित सभी छात्र छात्राओं को दिया।

कार्यक्रम संपन्न कराने में सुरेश तिर्की एपीओ एवं प्रोग्रामर अजय बैस का विशेष योगदान रहा साथ ही आत्मानंद हिन्दी माध्यम विद्यालय के प्राचार्या श्रीमती आर डुंगडुंग व संजू प्रसाद का भी उल्लेखनीय योगदान रहा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!