Big Breacking : छत्तीसगढ़ में एनआईए की बड़ी कार्रवाई, बड़ी महिला नक्सली को किया गिरफ्तार, 2021  के बीजापुर हमले में सम्मिलित रहने का ही आरोप !

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायपुर

बीजापुर छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने कार्रवाई करते हुए बीजापुर मुठभेड़ प्रकरण में एक वांटेड महिला नक्सली को गिरफ्तार किया है। गौरतलब है कि साल 2021 में बीजापुर में हुई मुठभड़े में 22 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे, जबकि 30 से ज्यादा पुलिस जवानों को चोट लगी थी।

जिस महिला नक्सली को गिरफ्तार किया गया है, उसकी पहचान ‘मड़काम उनगी उर्फ कमला’ के तौर पर हुई है। मड़काम उनगी पर आरोप है कि वह बीजापुर जिले के भोपालपटनम क्षेत्र में भाकपा (माओवादी) की तरफ से पुलिसकर्मियों और सुरक्षाबलों के जवानों पर किये हमले में भी सम्मिलित थी। रविवार को जगदलपुर स्थित एनआईए की विशेष अदालत में मड़काम उनगी को पेश किया गया है।

यह मामला जून 2021 में बीजापुर जिले के तर्रेम पुलिस द्वारा दर्ज किया गया था, जिसके बाद में 5 जून, 2021 को एनआईए द्वारा भी मामला दर्ज किया गया था। जांच पड़ताल कर रही टीम को इनपुट मिला था कि वांटेड महिला नक्सली बीजापुर जिले के भोपालपटनम इलाके में छिपी हुई है। आतंकवाद रोधी एजेंसी के मुताबिक इनपुट के बाद एक एनआईए की  टीम को तत्काल, रायपुर से ऑपरेशन पर तैनात किया गया, जिसमें वांटेड महिला नक्सली को पकड़ा गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!