पत्नी की हत्या करने वाले पति को चौकी लटोरी पुलिस ने किया गिरफ्तार, वारदात में प्रयुक्त टांगा किया गया जप्त.

Advertisements
Advertisements

आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 29/23 धारा 302, 323 भादसं. के अंतर्गत मामला पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, सूरजपुर

सूरजपुर : दिनांक 30 जनवरी 2023 को ग्राम करवां माझापारा निवासी प्रेमकुमारी राजवाड़े ने चौकी लटोरी में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 30 जनवरी के रात्रि में इसका मझिला लड़का प्राणसाय व बहू लालो दोनों अपने कमरे से बाहर घर के आंगन में निकल कर लड़ रहे थे, जिस पर इसके द्वारा दोनों को डांटने पर लड़का अपनी पत्नी का हाथ पकड़कर घर अंदर ले गया। जिसके बाद यह सोने चली गई।

करीब 1 घंटा बाद दो बार पासने की आवाज आने पर वह लड़के के कमरे की खिड़की से क्या कर रहे हो कहने पर प्राणसाय बोला कि तुम्हारी बहु गई।  इसके बाद दरवाजा खोलने पर देखी कि बहु लालो खून से लतपथ पड़ी थी। प्राणसाय हाथ में टांगा रखा था हल्ला करने पर वह भागने लगा, जिसे वह और लड़का अमृत पकड़े तो प्राणसाय टांगा से अमृत को मारकर भाग गया। प्राणसाय टांगा से मारकर बहु की हत्या कर दिया है। प्रार्थियां की रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 29/23 धारा 302, 323 भादसं. के अंतर्गत मामला पंजीबद्ध किया गया।

मामले की सूचना पर पुलिस अधीक्षक सूरजपुर रामकृष्ण साहू (भा.पु.से.) ने आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश चौकी प्रभारी को दिए। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह व सीएसपी जे.पी.भारतेन्दु के मार्गदर्शन में चौकी लटोरी पुलिस ने दबिश देकर आरोपी प्राणसाय राजवाड़े उर्फ प्रानसाय पिता स्व. शिवशंकर राजवाड़े उम्र 32 वर्ष निवासी ग्राम करवां माझापारा, चौकी लटोरी को पकड़ा।

पूछताछ पर आरोपी ने बताया कि संबंध बनाने से इंकार करने पर क्रोध में आकर पत्नी की टांगा से मारकर हत्या कर दिया। आरोपी के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त आलाजरब जप्त कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया। इस कार्यवाही में चौकी प्रभारी लटोरी, प्रधान आरक्षक पिंगल मिंज, प्रधान आरक्षक उदय सिंह, आरक्षक अम्बिका मरावी, आरक्षक कुंदन सिंह, आरक्षक पिताम्बर सिंह, आरक्षक बुधनाथ व आरक्षक नंदकिशोर राजवाड़े सक्रिय रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!