जशपुर जिले के महत्वपूर्ण समाचार संक्षेप में…..

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष सरजियस मिंज ने विकासखण्ड स्तरीय अधिकारियों की ली बैठक, अधिकारियों को स्कूलों, आंगनबाड़ी केन्द्र, आश्रम छात्रावासों का नियमित निरीक्षण करने के दिए निर्देश

जशपुर. राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष सरजियस मिंज ने कुनकुरी जनपद पंचायत के सभाकक्ष में विकासखण्ड स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर छत्तीसगढ़ शासन की योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने दूरस्थ अंचल के लोगों को भी लाभांवित करने के लिए कहा है। अधिकारियों को स्कूलों, आंगनबाड़ी केन्द्र, आश्रम छात्रावासों का नियमित निरीक्षण करके बच्चों की शैक्षणिक गुणवत्ता, आंगनबाड़ी केन्द्रों में पोषण आहार वितरण की जानकारी, आश्रम-छात्रावासों में अधीक्षकों की उपस्थिति सहित अन्य गतिविधियों की जानकारी लेने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कुपोषण को दूर करने के लिए पालकों को जागरूक करें और आंगनबाड़ी केन्द्रों के माध्यम से बच्चों को पौष्टिक आहार देने के लिए कहा है साथ ही अन्य विभागीय योजनाओं की भी विस्तार से समीक्षा की। इस अवसर पर कुनकुरी एसडीएम रवि राही सहित विकाखण्ड स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे।

जशपुर विकासखण्ड के तुरीलोदाम और पतराटोली में शिविर लगाकर छुटे हुए लोगों का किया गया टीकाकरण, आगामी 13 और 14 नवम्बर को लोदाम ग्राम पंचायत में शिविर लगाकर लोगों का किया जाएगा टीकाकरण

जशपुर. कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल के मार्गदर्शन और जशपुर जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रेमसिंह मरकाम के दिशा-निर्देश में विगत दिवस तुरीलोदाम और पतराटोली में टीकाकरण शिविर लगाकर छूट हुए लोगों का टीकाकरण किया गया। आस-पास के 04 ग्राम पंचायत टेकुल, गलौण्डा, तुरीलोदाम और जामटोली के 200 लोगों को शिविर में लाकर टीका लगाया गया। आगामी 13 और 14 नवम्बर 2021 को लोदाम में शिविर लगाया जाएगा। जशपुर जनपद सीईओ ने बताया कि लोदाम में शिविर लगाकर 04 ग्राम पंचायत के लोगों को टीकाकरण केन्द्र तक लाया जाएगा। टीका केन्द्र तक लोगों को लाने के लिए 02 वाहन की व्यवस्था की गई है साथ ही ग्राम पंचायत के सचिव, रोजगार सहायक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मितानीन को केन्द्र तक छुटे हुए लोगों को लाने के लिए 10-10 लोगों का लक्ष्य दिया गया है।

आंगनबाड़ी केन्द्रों में पोषण वाटिका तैयार, बच्चों को भोजन में पौष्टिक सब्जी दिया जा रहा

जशपुर. जिले के आंगनबाड़ी केन्द्रों में पोषण वाटिका तैयार की गई है। और बच्चों को भोजन में पौष्टिक सब्जी बनाकर दिया जा रहा है। केन्द्रों में लाल भाजी, पालक, लौकी, पत्ता गोभी, मुनगा सहित अन्य पौष्टिक सब्जी भी दिया जा रहा है। अब बच्चों को आंगनबाड़ी केन्द्र से ही हरी साग-सब्जियॉ मिलने लगी है।

जिला पंचायत सीईओ ने फरसाबहार विकासखण्ड के केरसई और सिंगीबहार का किया निरीक्षण

जशपुर. जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने आज फरसाबहार विकासखण्ड के ग्राम पंचायत केरसई और सिंगीबहार का निरीक्षण करके मनरेगा के तहत किए जा रहें कुआं निर्माण, गौठान के वर्मी कम्पोस्ट टैंक निर्माण, जल जीवन मिशन के तहत गांव में पेयजल की सुविधा सहित अन्य कार्य का अवलोकन करके जानकारी ली और अधिकारियों को निर्माण कार्य में प्रगति लाने के निर्देश दिए हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!