मनबसिया को मिला कच्चे मकान से छुटकारा, पीएम आवास बना जीने का सहारा

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, अम्बिकापुर

छत्तीसगढ़ शासन के प्रधानमंत्री आवास योजना से ग्रामीणों के जीवन में खुशहाली आई है। प्रधानमंत्री आवास योजना से मनबसिया के पक्के आशियाने का सपना साकार हुआ है।       

लखनपुर विकासखंड के ग्राम पंचायत चांदो की रहने वाली मनबसिया ने बताया कि हम लोग कृषि और मजदूरी करके जीवनयापन करते हैं। कृषि योग्य पर्याप्त भूमि नहीं होने के कारण हमारी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी और एक कमरे के कच्चे मकान में सपरिवार निवास करते थे। पूर्व में मेरा कच्चे के मकान में बारिश के दिनों में छत से पानी टपकता था। आर्थिक अभाव के कारण पक्के मकान बनाना संभव नहीं था।

शासन के योजनांतर्गत मुझे 2019-20 में प्रधानमंत्री आवास के तहत आवास स्वीकृत हुआ। हम सपरिवार पूरी लगन से पक्के मकान बनाने में लग गए। मेरे खाते में किश्तों में राशि प्राप्त होती गई जिससे मैंने अपना आवास निर्माण कार्य पूरा कराया। इसमें मुझे मनरेगा के तहत 95 दिवस का रोजगार भी प्राप्त हुआ।

मुझे पक्के मकान की बहुत आवश्यकता थी जो प्रधानमंत्री आवास योजना से पूर्ण हुआ। पक्के मकान में रहने का मेरा सपना पीएम आवास से पूर्ण हुआ। इसके साथ ही राशन कार्ड से मुझे प्रतिमाह निःशुल्क राशन मिल रहा है। इसके लिए मैं और मेरे परिवार के सदस्य सरकार के बहुत बहुत आभारी हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!