भाजपा नेताओं ने दी केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया : केन्द्रीय बजट आमजन, किसान एवं युवाओं को राहत देने वाला – भाजपा

Advertisements
Advertisements

देश के 2047 तक पूर्ण विकसित राष्ट्र होंने की बुनियाद आज के बजट में रखी गई है

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जशपुर

जशपुरनगर :  देश का केन्द्रीय बजट आमजन के जीवन को प्रभावित करने वाला बजट है। केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा प्रस्तुत केन्द्रीय बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय ने बजट को आम आदमी के जीवन को प्रभावित करने वाला बताया। छत्तीसगढ़ के संदर्भ में यह बजट कई मायने में प्रदेश की जनता को लाभ पहुंचाने वाला साबित होगा। हर वर्ग को इस बजट में उम्मीद से भी अधिक मिला है। विशेष तौर पर उन्होंने नये कर युग का स्वागत करते हुए 7 लाख तक की आय को कर मुक्त करने को मास्टरस्ट्रोक बताया है।

श्री साय ने कहा कि कांग्रेस शासन के समय से नौ गुना से अधिक का बजट रेलवे को आवंटित करने से न केवल रेल सुविधाओं में उल्लेखनीय वृद्धि होगी, बल्कि भारत की जीवन रेखा रेलवे के कायाकल्प से देश में उद्योग, व्यापार, पर्यटन आदि को बढ़ावा मिलेगा और मोदी जी के सपने के अनुरूप भारत विश्व की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की तरफ़ तेज़ी से अग्रसर होगा।

पूर्व प्रदेश महामंत्री कृष्ण कुमार राय ने आम बजट का स्‍वागत किया है। उनका कहना है कि देश के विकास के लिए भविष्‍य को ध्‍यान में रखकर बजट तैयार किया गया है। सरकार ने इस बजट में समाज के सभी वर्गों और उद्योगों पर ध्‍यान केन्द्रित किया है।

प्रदेश मंत्री प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने कहा कि अब भारत विश्‍व में पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्‍यवस्‍था है। इस वर्ष का बजट न केवल देश के लोगों के लिए महत्‍वपूर्ण है, बल्कि भारत को विश्‍व का विकास वाहक बनाने की दिशा में आगे ले जाएगा। बजट आयकर स्‍लैब में बढौत्‍तरी से मध्‍यम वर्ग को बड़ी राहत मिली है।

पूर्व राज्यसभा सांसद रणविजय सिंह जूदेव ने बजट को विकासोन्‍मुख बताया है। उन्होंने ने कहा कि सरकारी पूंजी व्‍यय पर शत-प्रतिशत वृद्धि से रोजगार का सृजन होगा। उन्‍होंने कहा कि केंद्रीय बजट में कृषि क्षेत्र, स्‍वच्‍छ ऊर्जा और आय कर श्रेणियों को तर्क संगत बनाए जाने पर ध्‍यान केंद्रित किया गया है।

जिला भाजपा अध्यक्ष सुनील गुप्ता ने कहा कि इस बजट से हर वर्ग का सपना पूरा होगा। इस बजट में कई उत्साह वाली योजनाएं हैं। बजट से मजबूत नींव का निर्माण होता है।

जिला पंचयात अध्यक्ष रायमुनी भगत ने कहा कि ये बजट बहुत दुरगामी और सकारात्मक परिणाम देने वाला है। ये 1 साल का बजट नहीं है, हम 2047 तक पूर्ण विकसित राष्ट्र होंगे, जिसकी बुनियाद आज के बजट में रखी गई है। समाज का ऐसा कोई तबका नहीं है, जिसको लाभांवित ना किया गया हो।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!