केरापदर (उड़िदगांव) के प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालय पहुंचे कलेक्टर : स्टोर रूम एवं किचन शेड की व्यवस्थाओं को दूरूस्त करने के दिये निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, नारायणपुर

कलेक्टर अजीत वसन्त द्वारा आज ब्लॉक नारायणपुर के ग्राम केरापदर (उड़िदगांव) में स्थित प्राथमिक एवं माध्यमिक स्कूल का निरीक्षण किया गया। यहां कक्षाओं में पहुंचकर कलेक्टर ने छात्रो से उनकी पढ़ाई व्यवस्था का संज्ञान लेते हुए अध्यापन आधारित प्रश्न पूछे और उपस्थित शिक्षकों से छात्रों को पढ़ाई के संबंध में प्रेरित करने को कहा। साथ ही बच्चों की कम उपस्थिति को देखते हुए उन्होने कहा कि छात्रों की शतप्रतिशत उपस्थिति शिक्षकों की जिम्मेदारी बनती है, और इसके लिए शिक्षकों को पालकों से स्वयं चर्चा कर उन्हे बच्चों को स्कूल भेजने के लिए प्रेरित करना चाहिए।

इस क्रम में उन्होने शाला के स्टोर कक्ष एवं किचन रूम को देखा और उन्हे व्यवस्थित करने के निर्देश दिये। इसके अलावा उन्होने मध्यान्ह भोजन के मेनू के बारे में भी जानकारी ली और कहा कि मेनू के अनुरूप बच्चों को मध्यान्ह भोजन उपलब्ध करायें। कलेक्टर ने इसके साथ ही लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा जल जीवन मिशन के तहत् कराये जा रहे कार्य को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये।

इस क्रम में कलेक्टर द्वारा उड़िदगांव में ही बोदरा नाले का निरीक्षण किया गया। यहां ग्रामीणों द्वारा पुलिया बनाने की मांग की गई जिसके लिए कलेक्टर द्वारा आश्वस्त किया गया। इस संबंध में ग्रामीणों ने कलेक्टर को अवगत कराया कि पुल बनने से पंचायत बेनूर पहुंचने  की दूरी कम होने के साथ आवागमन में सुविधा होगी। निरीक्षण दौरे के क्रम में कलेक्टर बोरावण्ड पहुंचे और पंचायत भवन में कृशि विभाग द्वारा शिविर के माध्यम से कृशकों का ई-केवाईसी किये जा रहे प्रक्रिया में तेजी लाने को कहा।

इसके साथ ही कलेक्टर ने ग्राम गोहड़ा के बाजार स्थल में जाकर हाट बाजार क्लिनिक योजना के तहत् लगाये गये स्वास्थ्य वाहन का भी निरीक्षण किया। यहां कलेक्टर ने स्वास्थ्य कर्मचारियों से मरीजों की संख्या, मौसमी बीमारियों की औशधियां के संबंध में जानकारी ली। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री देवेश कुमार ध्रुव, एसडीएम श्री जितेन्द्र कुर्रे, जनपद पंचायत सीईओ श्री घनश्याम जांगड़े सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!