पंचायत संवर्ग शिक्षकों के लंबित एरियर्स का होगा शीघ्र ही भुगतान- जिला पंचायत सीईओ

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, बलौदाबाजार

जिला पंचायत सीईओ गोपाल वर्मा की अध्यक्षता में शिक्षक (पंचायत) संवर्ग के एरियर्स भुगतान के संबंध में बैठक का आयोजन हुआ। जिसमें शिक्षा विभाग के अधिकारियों को पंचायत संवर्ग के शिक्षकों को शीघ्र ही एरियर्स भुगतान करने के निर्देश दिए है। सीईओ श्री वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला शिक्षा अधिकारी एवं सभी विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी को जानकारी दी गई की 8 वर्ष की सेवा पूर्ण कर चुके शिक्षक (पंचायत) संवर्ग जिनके पुनरीक्षित वेतनमान का एरियर्स लंबित है।

जिसका मांग पत्र विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी समस्त द्वारा जनवरी 2020 में इस कार्यालय में प्रस्तुत किया गया था। जिसके आधार पर एरियर्स भुगतान हेतु जिले को 16 करोड़ 4 लाख 46 हजार 434 रूपये आबंटन प्राप्त हुआ है।

साथ ही उक्त राशि के वितरण के संबंध मे निर्देशित किया गया कि विकासखण्ड शिक्षा अधिकारियों के द्वारा प्रस्तुत मांग पत्र मे उल्लेखित शिक्षक (पंचायत) संवर्ग को ही एरियर्स का भुगतान आहरण संवितरण अधिकारियों के माध्यम से तत्काल करने के निर्देश दिए है।

इसके अतिरिक्त यदि 08 वर्ष की सेवा पूर्ण कर चुके शिक्षक (पंचायत) संवर्ग जिनके पुनरीक्षित वेतनमान का एरियर्स लंबित है उनकी जानकारी शीघ्र ही जिला पंचायत कार्यालय को प्रस्तुत करें, ताकि उच्च कार्यालय से आबंटन की मांग की जा सके। उक्त बैठक में परियोजना अधिकारी, जिला पंचायत,लेखाधिकारी,समस्त विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी सहित उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!