पोस्टमार्टम से हुआ खुलासा, शराब में मिला था जहर, उधार का पैसा नही लौटाने से बनी थी हत्या की योजना……धान बेचने को लेकर भी हुआ था मनमुटाव…..पुलिस ने खोले सारे राज……पढ़े हत्या के खुलासे की पुरी रिपोर्ट…..

Advertisements
Advertisements

शराब में जहर मिलाकर हत्या करने वाला आरोपी को किया गया गिरफ्तार, उधारी रकम मांगने से परेशान होकर दिया घटना को अंजाम

मृतक अक्षय केवट द्वारा आरोपी धनीराम केवट निवासी सेमरा को धान नही बेचने से क्षुब्ध होकर हत्या की योजना बनाया

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जांजगीर-चांपा

थाना नवागढ के मर्ग क्रमांक 12/22 धारा 174 जा फौ के मृतक दुर्गादास उम्र 32 वर्ष निवासी मुड़पार एवं मर्ग क्रमांक 17/2022 धारा 174 जा फौ के मृतक अक्षय केवट उम्र 24 वर्ष निवासी सेमरा वार्ड क्रमांक 4 कुटरा बोड थाना नवागढ के मर्ग प्रकरणों की जाच के दौरान दोनो मृतकों का पीएम कराया गया। पी एम रिपोर्ट मे डाक्टर द्वारा विसरा प्रिजर्व किया गया था जिसका एफ एस एल से परीक्षण कराया गया।

एफ एस एल रिपोर्ट में मृतक दुर्गादास एवं अक्षय केंवट के विसरा मे एल्यूमीनियम फास्फाईड एवं इथाईल एल्कोहल होना लेख किया गया है। मृतक दुर्गादास एवं अक्षय केवट के परिजनो से पूछताछ कर कथन लिया गया जिन्होंने अपने अपने कथन मे बताए कि दिनांक 14/2/2022 को दोपहर को मृतक अक्षय केवट और दुर्गादास अपने दोस्त धनीराम केवट के घर गए थे शाम करीबन 5/30 बजे धनीराम द्वारा मृतको के घरवालों को बताया कि मृतक अक्षय केवट और दुर्गादास उसके घर के पीछे बाडी मे शराब पीकर गिरे पड़े है।

दुर्गादास को धनीराम द्वारा उसके घर छोड़ा गया और अक्षय को उसके परिजनो के साथ जिला अस्पताल ले जाने पर जिला अस्पताल मे डाक्टर द्वारा अक्षय की मौत होना बताया गया. दुर्गादास के परिजनो द्वारा भी दुर्गादास को अस्पताल ले जाने पर डाक्टर द्वारा मृत्यू होना बताया गया.

मृतको के परिजनो द्वारा अपने अपने कथन में बताया कि अक्षय केवट द्वारा अपनी धान की फसल को धनीराम को न बेचकर दूसरे को बेच देने के कारण, धनीराम द्वारा चिढ़ कर अक्षय और दुर्गादास को शराब में जहर मिलाकर पिला देने का संदेह होना बताने एवं मर्ग क 12/2022 एवं 17/2022 की मर्ग जाच पीएम रिपोर्ट, एफ एस एल रिपोर्ट गवाहो के कथनानुशार मृतक अक्षय केवट एवं दुर्गादास की मृत्यू शराब मे जहर मिलाकर पिला देने से होना प्रथम दृष्टया प्रतीत होने पर धनीराम के विरूद्ध अप क्र 45/23 धारा 302 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की गंभीरता को देखते संदेही आरोपी धनीराम केवट से पूछताछ किया गया जो पूछताछ में अपना जुर्म स्वीकार कर बताया कि मृतक अक्षय केवट और दुर्गा दास इसके दोस्त थे जिनसे आरोपी द्वारा पैसा उधार लिया गया था आरोपी की शादी होने वाली थी उसको और पैसे की आवश्कता थी उसी समय अक्षय और दुर्गादास अपना उधारी का पैसा आरोपी से बार बार वापस मागते थे नही लौटाने पर बेइज्ज्त करते थे मृतक अक्षय ने अपनी फसल को आरोपी धनीराम के घर में रखा था और आरोपी धनीराम को उस फसल को बेचने का सौदा किया था लेकिन अधिक कीमत मिलने पर अक्षय ने फसल दूसरे को बेच दिया।

जब आरोपी द्वारा अक्षय को बोला गया तो अक्षय आरोपी से विवाद किया और अपना उधार का पैसा वापस मागने लगा और दुर्गादास को भी पैसा वापस मांगने हेतू उकसाने लगा अक्षय और दुर्गादास के द्वारा बार बार उधार का पैसा वापस मागने से तंग आकर आरोपी धनीराम द्वारा अक्षय और दुर्गादास को शराब में जहर मिलाकर पिलाकर उन्हें जान से मार देने का योजना बनाया।

शराब भटटी से शराब लाकर उसमे कीटनाशक जहर मिलाकर अपने सगाई वाले दिन अक्षय और दुर्गादास को जहर मिली शराब मिलाकर पिला दिया जिससे अक्षय और दुर्गादास की मृत्यू हो गयी। विवेचना के दौरान आरोपी के मेमोरण्डम कथन के आधार पर एक सल्फास कंपनी का पैकेट जिसमे कुछ मात्रा में पाउडर है एवं एक देसी मदिरा प्लेन शराब की खाली शीशी को जप्त किया गया।

आरोपी धनीराम केवट उम्र 26 साल निवासी सेमरा को दिनांक 2/2/23 को गिरफतार कर न्यायिक रिमांड हेतु न्यायालय पेश किया गया। उपरोक्त कार्यवाही मे निरीक्षक विवेक कुमार पाण्डेय थाना प्रभारी नवागढ, प्रआर भीम श्रीवास, बआर शिवभोला कश्यप, वीरेन्द्र, विष्णू कश्यप, दिलीप कश्यप एवं मंगल नेताम की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!