जशपुर : पटवारियों को नक्शा बंटाकन के संबंध में दिया गया प्रशिक्षण

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ रवि मित्तल के निर्देशानुसार आज मंत्रणा सभा कक्ष में राजस्व विभाग के पटवारियों के लिए नक्शा बटांकन के संबंध में कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें जिले के 80% पटवारियों की उपस्थिति रही साथ ही इस अवसर पर  अपर कलेक्टर श्रीमती लवीना पांडे डिप्टी कलेक्टर विजय प्रताप खेस एसडीएम पत्थलगांव श्रीराम शीला लाल अधीक्षक भू अभिलेख श्री संदीप गुप्ता सहायक अधीक्षक भू अभिलेख श्री रामाश्रय सिंह उपस्थित थे ।

कार्यशाला में नक्शा बटांकन संपूर्ण की कार्यशाला संपन्न की गई। जिसमें जिसमें आम जनता के अति महत्वपूर्ण कार्य और राजस्व के प्रकरणों का शतप्रतिशत निराकरण  करने  के लिए कहा गया  कार्यशाला को  दो भागों में विभाजित किया गया था ।

पटवारियों को अभिलेख शुद्धता टेक्निकल कारण का निराकरण कर नक्शा बटांकन की प्रगति को बढ़ाए जाने और दूसरी नीति जिसमें फील्ड वर्क ग्रुप इसमें ऐसे पटवारियों का समूह बनाकरऔर दो उनके सहयोगी के रुप में ग्रुप बनाया जाए और ताकि ग्रामों का अधिक नक्शा अध्यतीकरण किया जा सके जिसमें एक मूल नंबर में से अधिक टुकड़े किए गए हैं।

जिससे नक्शा बटांकन की प्रतिशत अधिक हो सके का उपयोग किया  साथ ही गूगल शीट के द्वारा प्रति पटवारी की दैनिक प्रति का अंकन किया जा सके इसकी लाइव जानकारी प्राप्त की जा सके इसलिए रणनीति तैयार कर नक्शा बटाकन के महत्वपूर्ण कार्य को  शत प्रतिशत करने का के उद्देश्य से योजना गत रणनीति तैयार की गई।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!