जशपुर जिले के महत्वपूर्ण समाचार संक्षेप में…..

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कांसाबेल विकासखण्ड के बटईकेला में रात्रिकालीन चौपाल का किया गया आयोजन

जशपुर. कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल के मार्गदर्शन सभी विकासखण्डों में रात्रिकालीन चौपाल लगाया जा रहा है और लोगों की समस्याओं को सुनकर प्राथमिकता से निराकरण किया जा रहा है। इसी कड़ी में विगत दिवस कांसाबेल विकासखण्ड के बटईकेला में रात्रिकालीन चौपाल लगाया गया और लोगों को छत्तीसगढ़ शासन की योजनाओं की जानकारी दी जा रही है।

अपर कलेक्टर ने आयुष्मान कार्ड बनाने के संबंध में ली बैठक

जशपुर. कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल के मार्गदर्शन में अपर कलेक्टर आई.एल.ठाकुर ने विगत दिवस कलेक्टोरेट मंत्रणा कक्ष में आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत आयुष्मान कार्ड बनाने एवं वितरण के संबंध में बी.एल.ई. की बैठक ली। और प्राथमिकता से  लोगों का आयुष्मान कार्ड बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायतों में भी इसका व्यापक प्रचार-प्रसार करते हुए लोगों को योजना का लाभ देने के निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी पी.सुथार, सूचना प्रौद्योगिकी के ई-जिला प्रबंधक श्री निलांकर वासु सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

कांसाबेल और बगीचा विकासखण्ड में शिविर लगाकर छुटे हुए लोगों का किया जा रहा टीकाकरण

जशपुर. कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल के मार्गदर्शन में जिले के सभी विकासखण्डों में महाअभियान चलाकर टीकाकरण किया जा रहा है और छूटे हुए लोगों का टीका लगाया जा रहा। साथ ही नजदीक के टीकाकरण केन्द्र में सरपंच, सचिव, कोटवार, मितानीन, आंगनबाड़ी कार्यकत्ता के माध्यम से लोगों केन्द्र तक लाया जा रहा है और टीका लगाया जा रहा है। इसी कड़ी में विगत दिवस कांसाबेल विकासखण्ड के ग्राम पंचायत शब्दमुंडा और बगीचा विकासखण्ड में टीकाकरण शिविर लगाकर छूट हुए लोगों का टीकाकरण किया गया।

भारी व मध्यम मालवाहनों का सुबह 10.00 से दोपहर 2.00 बजे तक तथा शाम 4.00 से रात्रि 9.00 बजे तक शहर में प्रवेश निषेध

जशपुर. कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल के निर्देशन में यातायात शाखा प्रभारी जिला परिवहन अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि भारी वाहनों एवं मध्यम मालवाहनों को शहर के अंदर प्रवेश निषेध करने के संबंध में दिशा-निर्देश जारी किया गया है। उक्त निर्देश के आधार पर जशपुर शहर में यातायात जाम, दुर्घटना इत्यादि की स्थिति निर्मित न हो, इस हेतु जनहित में जशपुर शहर में प्रवेश करने वाले भारी मालवाहनों, मध्यम मालवाहकों को सुबह 10.00 बजे से दोपहर 2.00 तक तथा शाम 4.00 बजे से रात्रि 9.00 बजे तक शहर में प्रवेश निषेध किया गया है। उक्त समय-सारणी के बाद संचालित मालवाहनों, मध्यम मालवाहनों को पुलिस के निर्देशानुसार अत्यंत ही धीमी गति से आम नागरिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए संचालन किया जाएगा।

जशपुर विकासखण्ड के बाम्हनपुरा गौठान में किसानों और ग्रामीणों द्वारा स्वेच्छा से पैरादान किया गया

जशपुर. कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल के मार्गदर्शन में जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रेमसिंह मरकाम दिशा-निर्देश जशपुर विकासखण्ड के बाम्हनपुरा गौठान में किसानों और ग्रामीणजनों द्वारा स्वेच्छा से पैरादान किया जा रहा है। ताकि गौठानों में गायों को पर्याप्त मात्रा में चारा उपलब्ध हो सके।  

लर्निंग लाइसेंस जारी करने के लिए एक दिवसीय शिविर का किया जा रहा आयोजन, 15 नवम्बर 2021 को आवेदन के साथ उपस्थित होकर शिविर का ले सकते हैं लाभ

जशपुर. जिला परिवहन कार्यालय द्वारा आम जनता की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए वाहन चालन के लिये चालक लाइसेंस धारित करने हेतु 15 नवम्बर 2021 को लर्निंग लाइसेंस जारी किये जाने के लिए एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिला परिवाहन अधिकारी ने समस्त आवेदकों से अपील की है कि लर्निंग लाइसेंस के लिए किसी भी लोकसेवा केन्द्र से ऑनलाईन आवेदन करने के पश्चात् जिला परिवहन कार्यालय जशपुर में 15 नवम्बर 2021 को आवेदन के साथ उपस्थित होकर इस शिविर का लाभ ले सकते हैं तथा आवेदक अपने साथ अनिवार्य दस्तावेज में आधार कार्ड, फोटो एवं अंकसूची जिसमें जन्मतिथि अंकित हो अर्थात जन्मतिथि व निवास संबंधी मूल दस्तावेज एवं छायाप्रति लेकर शिविर स्थल में आकर भी ऑनलाईन आवेदन कर सकते हैं और इस सुविधा का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

विधायक विनय भगत ने जनमन पत्रिका का ग्रामीणों को किया वितरण

जशपुर. छत्तीसगढ़ शासन द्वारा प्रकाशित मासिक पत्रिका जनमन एवं अन्य प्रचार सामाग्री का वितरण किया गया। विधायक जशपुर विनय भगत को आज उनके निवास कार्यालय में जनमन प्रदान की गई। साथ ही श्री भगत ने जनमन को अपने निवास में आए ग्रमीणों को वितरित कर पत्रिका का अध्ययन करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि पत्रिका के अध्ययन से उन्हें प्रदेश सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी मिलेगी। साथ ही उन्होंने अपने आस पास के युवाओं को भी जनमन का अध्ययन करने की अपील की। उन्होंने कहा जनमन में छत्तीसगढ़ शासन की योजनाओं एवं चलने वाले अभियान, बजट विशेषांक सहित अन्य जानकारी होती है। जो कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में आपके लिए लाभदायक साबित होगा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!