बस्तर संभाग के सभी राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों की सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ़ करने हेतु आयोजित की गई बैठक

Advertisements
Advertisements

नक्सल प्रभावित क्षेत्र में भ्रमण, कार्यक्रम के दौरान पालन किये जाने वाले सुरक्षा मापदण्ड के संदर्भ में कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक द्वारा दी गई आवश्यक जानकारी

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

बस्तर संभाग के सभी राजनैतिक दलों को सुरक्षा मापदण्ड के संदर्भ में अवगत कराने हेतु समस्त जिला मुख्यालय में जिला दण्डाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी राजनैतिक दलों की एक बैठक आयोजित की गई। उक्त बैठक में कानून/सुरक्षा व्यवस्था, जनप्रतिनिधियों एवं सामाजिक पदाधिकारियों के भ्रमण के दौरान पालन किये जाने वाले सुरक्षा मापदण्ड के संबंध में आवश्यक चर्चा की गई। संवेदनशील क्षेत्रों में भ्रमण कार्यक्रम के दौरान आवागमन की सूचना समय पूर्व दिये जाने के संबंध में बताया गया, जिससे संवेदनशील क्षेत्रों के सुरक्षा आंकलन की कार्यवाही की जाकर आवश्यक बंदोबस्त सुनिश्चित की जा सके।

पुलिस महानिरीक्षक, बस्तर रेंज सुन्दरराज पी. द्वारा यह बताया गया कि विगत वर्षों में जिस तरीके से माओवादियों के प्रभावित इलाकों में सुरक्षा बलों द्वारा योजनाबद्ध तरीके से कार्यवाही करते हुये, माओवादियों के गतिविधियों पर अंकुश लगाये जाने के कारणवश, बौखलाहट में माओवादियों द्वारा निहत्थे व्यक्तियों को निशाना बनाया जा रहा है। माओवादियों की इस चुनौती को सामना करते हुये और बेहतर रणनीति के तहत् पुलिस एवं सुरक्षा बलों द्वारा क्षेत्र में कार्य की जायेगी ताकि माओवादियों की हिंसात्मक गतिविधियों को समाप्त करते हुये क्षेत्र में शांति व सुरक्षा व्यवस्था स्थापित किया जा सके।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!