जशपुर कलेक्टर ने जिले के आश्रम, छात्रावास में पानी, बिजली, साफ सफाई की व्यस्था दुरूस्त करने के दिए निर्देश : आदिम जाति और श्रम विभाग में कर्मचारी के कार्यों का कलेक्टर ने मांगा ब्योरा

Advertisements
Advertisements

कलेक्टर समाज कल्याण आदिम जाति कल्याण विभाग,श्रम विभाग की समीक्षा बैठक ली

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो जशपुर

कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में समाज कल्याण विभाग,आदिम जाति विभाग और श्रम विभाग की बैठक लेकर विभागीय योजनाओं की समीक्षा, निर्माण कार्य की प्रगति, दिव्यांग हितग्राहियों को सामग्री वितरण, भंगनि प्रसुती योजना का लाभ, ई श्रम पंजीयन पेंशन और आश्रम छात्रावास में बच्चों को दी जा रही सुविधा की जानकारी लिए।इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्रीमती लवीना पांडे और श्रम विभाग आदिम जाति कल्याण विभाग, समाज कल्याण विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे। कलेक्टर ने सभी विभागों में अधिकारी और कर्मचारियों,डाटा एंट्री ऑपरेटर सहित स्टाप के कार्यों की एक करके जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को आश्रम छात्रावास में मूलभूत सुविधाएं जैसे पानी, बिजली ,साफ सफाई , सिपेज की समस्या सहित अन्य जरूरी सुविधाओं की जानकारी ली।

उन्होंने कहा कि आश्रम छात्रावास में का एक चेक लिस्ट तैयार कर जिसमें दो कालम बनाए एक जिन आश्रम छात्रावास में पानी बिजली, साफ सफाई सिपेज या अन्य समस्या है।उसका और दूसरी समस्या का निदान करके सूची अपडेट करते जाए। ताकि बच्चों को किसी भी प्रकार की समस्या न होने पाए। उन्होंने श्रम विभाग और आदिम जाति कल्याण विभाग में कितने कर्मचारी हैं। और क्या क्या काम करते हैं।इसकी भी ब्यौरा देने के लिए कहा है। ताकि अन्य विभाग में जहां कम स्टाप है।उन जगह पर आपरेटर और कर्मचारियों को भेजा जा सकें।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!