लकड़ी-डंडा से अपने पिता की हत्या करने वाले आरोपी पुत्र को सन्ना पुलिस ने किया गिरफ्तार, शराब पीने के लिये घर में रखे धान को बेच देता था पिता, इस बात को लेकर पुत्र से होता था विवाद

Advertisements
Advertisements

थाना सन्न में आरोपी के विरूद्ध धारा 302 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

सन्ना थाना क्षेत्र की 45 साल की महिला ने दिनांक 18.02.2023 को थाना सन्ना में रिपोर्ट दर्ज कराई कि इसका पति मृतक अनिल राम उम्र 48 साल शराब पीने का आदी था एवं इसका पुत्र रोशन राम भी शराब का सेवन करता है। अनिल राम घर में पैसा नहीं होने से घर में रखे धान को बेचकर शराब पीता था, जिसे प्रार्थिया एवं उसके पुत्र द्वारा मना करते थे परंतु वह नहीं मानता था इसी बात को लेकर अक्सर पिता-पुत्र में झगड़ा होता रहता था। दिनांक 18.02.2022 के शाम लगभग 05 बजे रोशन राम के द्वारा अपने पिता अनिल राम को “घर के धान को बेचकर शराब पी जाते हो, रोज का धंधा बना लिए हो’ कहकर घर के आंगन में झगड़ा किया और डंडा एवं लकड़ी से कई बार मारपीट कर सीने में गंभीर चोट पहुंचाकर अपने पिता अनिल राम की हत्या कर दिया। प्रार्थिया की रिपोर्ट पर आरोपी के विरूद्ध धारा 302 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की विवेचना दौरान थाना सन्ना द्वारा तत्परतापूर्वक कार्यवाही कर प्रकरण के आरोपी को उसके निवास ग्राम से दबिश देकर अभिरक्षा में लिया गया, पूछताछ में आरोपी ने उक्त अपराध को घटित करना स्वीकार किया एवं उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त लकड़ी का डंडा जप्त किया गया। आरोपी रोशन राम उम्र 20 साल निवासी गीधा के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने पर उसे दिनांक 19.02.2023 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।   

प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में निरीक्षक राठिया, स.उ.नि. साहू, आर.189 विमल मिंज, आर. 583 शिवशंकर राम, आर. 208 प्रदीप पांडेय, आर. 547 सुरेश राम का महत्वपूर्ण योगदान रहा।   

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!