आईजी सरगुजा एवं डीआईजी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जशपुर के दिशा-निर्देशन में तपकरा पुलिस ने गांजा तस्करी के दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, आरोपियों के संयुक्त कब्जे से मादक पदार्थ गांजा कुल 10 किलोग्राम, कीमत 01 लाख रूपये एवं तस्करी में प्रयुक्त पिक-अप वाहन कीमत 06 लाख रूपये की गई जप्त.

Advertisements
Advertisements

थाना तपकरा में आरोपियों के विरूद्ध धारा 20 बी एन.डी.पी.एस. एक्ट के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध,

आरोपीगण मादक पदार्थ गांजा को सब्जी बोरे के भीतर छिपाकर ओडिसा से सिंगरौली (मध्य प्रदेश) की ओर ले जा रहे थे,

मादक पदार्थ तस्करों के विरूद्ध पुलिस द्वारा लगातार कार्यवाही की जा रही है    

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जशपुर

तपकरा : अवैध मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम हेतु तपकरा पुलिस द्वारा नियमित रूप से वाहनों की बारीकी से चेकिंग की जाती है, चेकिंग के दौरान दिनांक 26 फरवरी 2023 के प्रातः में पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली कि एक पीकअप वाहन में करेला सब्जी के नीचे 02 व्यक्ति गांजा छिपाकर तस्करी करते विक्रय करने के उद्देश्य  से ओड़िसा की ओर से तपकरा होते हुये मध्य प्रदेश की ओर जाने वाले हैं।

 इस सूचना पर उपरकछार नामनी बेरियर में नाकाबंदी कर मुखबीर के बताये अनुसार ओड़िसा की ओर से आ रही बिना नंबर का पिक-अप वाहन को रोका गया एवं वाहन में सवार दोनों व्यक्तियों से गांजा रखने के संबंध में पूछताछ कर वाहन की बारीकी से ट्राली की तलाशी लेने पर 28 प्लास्टिक बोरा में करेला लोड था, जिसके नीचे 01 अन्य प्लास्टिक बोरा में 10 पैकेट में मादक पदार्थ गांजा 10 किलोग्राम कीमती 01 लाख रूपये मिलने पर जप्त किया गया। साथ ही तस्करी में प्रयुक्त पिक-अप वाहन को जप्त कर आरोपियों को अभिरक्षा में लिया गया।

पूछताछ में आरोपियों ने उक्त गांजा को बैढन जिला सिंगरौली (मध्य प्रदेश) की ओर ले जाना बताये। आरोपियों का कृत्य धारा 20(बी) एन.डी.पी.एस. एक्ट का पाये जाने पर आरोपीगण 1-हरिश कुमार शाह उम्र 24 साल निवासी कालेज मोड़ घुरीताल बैढन थाना बैढन जिला सिंगरौली (म.प्र.) एवं 2-अवधेश कुमार शाह उम्र 22 साल निवासी सितुलखुर्द थाना माडा जिला सिंगरौली (म.प्र.) को दिनांक 26 फरवरी 2023 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।   

इस प्रकरण की विवेचना कार्यवाही, आरोपियों को गिरफ्तार करने एवं मादक पदार्थ जप्त करने में उप निरीक्षक सकलू राम भगत, आरक्षक 587 संतु राम यादव, आरक्षक 123 अविनाश लकड़ा, आरक्षक 398 शैलेन्द्र मिंज, आरक्षक छसबल 307 जयराम यादव की महत्वपूर्ण भूमिका रही। 

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!