वर्चुअल माध्यम से पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर अवैध कार्यो पर रोक लगाने पुलिस अधीक्षक सूरजपुर ने थाना प्रभारियों को दिए सख्त निर्देश,

Advertisements
Advertisements

थाना आने वाले प्रत्येक फरियादियों की सुनवाई तत्काल करें और वैधानिक कार्यवाही सुनिश्चित करें

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, सूरजपुर

सूरजपुर : लंबित मामलों के निराकरण में तेजी लाने तथा अवैध कार्यो पर प्रभावी रोक लगाने को लेकर सोमवार को पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू (भा.पु.से.) ने वर्चुअल माध्यम से जिले के पुलिस अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने थाना-चौकी प्रभारियों को कड़े शब्दों में कहा कि अवैध कोयला तथा नशे के कारोबार को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। इसके विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही के लिए पुलिस अधिकारी पूरी तरह से मुस्तैद रहे, अगर कहीं से भी अवैध कारोबार की सूचना मिलती है तो उस पर त्वरित कार्यवाही की जाए और इनमें संलिप्तों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित करें। अपराधियों में पुलिस का खौफ बनाए रखने तत्परतापूर्वक सख्त कार्यवाही करने व अनसुलझे व लंबित मामलों पर चर्चा कर आरोपियों की गिरफ्तारी कर जल्द निकाल करने के निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि थाना आने वाले प्रत्येक फरियादियों की सुनवाई तत्काल करें और वैधानिक कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। लंबित मामलों के निराकरण में तेजी लाने, स्थाई वारंट तामीली तथा फरार आरोपियों की धरपकड़ में कोताही ना बरतने, आगामी दिनों में होने वाली बोर्ड परीक्षाओं को देखते हुए परीक्षा स्थल पर जवानों की ड्यूटी लगाने, थाना क्षेत्र में शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने हेतु सूचना तंत्र मजबूत करने, संपत्ति संबंधी अपराध जैसे लूट, चोरी, धोखाधड़ी आदि को रोकने के लिए सतत पेट्रोलिंग व प्रभावी रात्रि गश्त करने, अधिक से अधिक लघु व प्रतिबंधात्मक अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!