गबन के फरार आरोपी को गिरफ्तार करने में पुलिस को मिली सफलता, आरोपी थाना शिवरीनारायण क्षेत्र के विभिन्न महिला समूहों से कुल 2,02,919/-रुपए वसूल कर हो गया था फरार, भेजा गया न्यायिक रिमांड पर

Advertisements
Advertisements

आरोपी को काकूडिया थाना कोनिहा जिला अंगुल ओड़िशा से किया गया गिरफ्तार, आरोपी उकेश बारिक निवासी बेलडिही थाना तेन्दुकोना जिला महासमुन्द द्वारा 2,02,919/-रूपये राशि का किया गया है गबन.

आरोपी क्रेडिट एक्सेस ग्रामीण लिमिटेड शाखा शिवरीनारायण में केंद्र मैनेजर के पद पर कार्यरत था एवं महिला समूह को लोन देने एवं लोन के किस्त की रकम वसूली का करता था काम.

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जांजगीर-चांपा

शिवरीनारायण : मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 25 फरवरी 23 को प्रार्थी हरगोविंद विश्वकर्मा उम्र 35 वर्ष निवासी मोपका थाना सरकंडा जिला बिलासपुर हाल मुकाम क्रेडिट एक्सेस ग्रामीण लिमिटेड शाखा शिवरीनारायण द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराया गया कि उकेश बारिक केन्द्र मैनेजर के पद पर कार्य करता था। जो गाव में महिला समूहों को लोन देने व समूहों से राशि वसूलने का काम करता था। जो महिला समूह लोहर्सि, धरदेई, रीवापार व अन्य क्षेत्र के महिला समूहों से वसूल की गई राशि 2,02,919/- (दो लाख दो हजार नौ सौ उन्नीस रुपये) को महिला समूहों से वसूल कर आफिस में जमा न कर अपने पास रख कर भाग गया। जिस पर आरोपी के विरुद्ध थाना शिवरीनारायण में अपराध क्रमांक 98/23 धारा 409 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

आरोपी उकेश बारिक

आरोपी घटना दिनांक से फरार था, जिसकी लगातार पतासाजी की जा रही थी। विवेचना के दौरान आरोपी के उड़ीसा में रहने की सूचना प्राप्त होने पर तत्काल पुलिस टीम उड़ीसा भेजी गई, जहां से आरोपी को गिरफ्तार किया गया। आरोपी को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर अपना जुर्म करना स्वीकार किया गया। आरोपी के कब्जे से 3000/- (तीन हजार रूपये) रूपये बरामद कर आरोपी उकेश बारिक उम्र 29 वर्ष निवासी बेलडिही थाना तेन्दुकोना जिला महासमुन्द को दिनाँक 01 मार्च 23 को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया। आरोपी को गिरफ्तार करने में शिवरीनारायण पुलिस का सराहनीय योगदान रहा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!