भाजपा विधायक सदन में पढ़ रहे थे हनुमान चालीसा, कांग्रेसी मंत्री ने कहा जानवरों जैसी आवाज आ रही है : वरिष्ठ भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने सत्ताधारी कांग्रेस को घेरा, कहा सदस्यों के लिए कही उक्त बातें सदन की अवमानना, मुख्यमंत्री सहित दूसरी मंत्रियों पर कार्यवाही करें विधानसभा अध्यक्ष

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

विधानसभा में पत्रकारों से चर्चा करते हुए वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि कल सदन में जब हम हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे थे जय सियाराम भजन गा रहे थे, ओंकार का नाद कर रहे थे  तब प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव से कहा कि इन्हें रेबीज का इंजेक्शन दीजिए। इस पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा हां मैं बुला लेता हूं। मुख्य मंत्री ने कहा कि खत्म तो नहीं हो गया तब स्वास्थ्य मंत्री ने कहा पूरा है। इसी बात को संसदीय कार्य मंत्री भी कह रहे थे की जानवरों जैसी आवाज कर रहे थे।

इस  पर बृजमोहन अग्रवाल ने कहा की उन्होंने जो सदन में हमारे लिए कहा है अगर उनके लिए भी उसकी आवश्यकता है तो हम उनके साथी हैं। पर इस प्रकार की बाते कहना  पूरे सदन का अपमान है। यहां की परंपराओं का अपमान है।

उन्होंने कहा कि हम तो आसंदी को धन्यवाद देते है जो उन्होंने इन बातों को विलोपित किया है और कहा है कि सदन की कार्रवाई में यह सब बातें नहीं आनी चाहिए।

 संसदीय कार्य मंत्री रविन्द्र चौबे ने जरूर इस विषय पर खेद व्यक्त किया है परंतु मुख्यमंत्री भूपेश बघेल  ने अफसोस भी जाहिर नहीं किया।

 सत्ताधारी नेताओं द्वारा कही गई यह आपत्तिजनक बातें सदन के सदस्यों की अवमानना है।

बृजमोहन ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष संज्ञान लेकर मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री और संसदीय कार्य मंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार हनन के तहत कार्रवाई करें।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!