शहर के बीचों बीच पट रहा तालाब..दर्शक बना प्रशासन – मीनल चौबे

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

चौबे कॉलोनी करबला तालाब के पूरे एक हिस्से को तालाब सौंदर्यीकरण के नाम पर मुरम डाल कर पाटा जा रहा है। लगभग 30 मीटर लम्बाई और 30 मीटर तालाब के अंदरूनी पानी वाले हिस्से को पाटा जा रहा है जिसका निरक्षण आज भाजपा पार्षद दल ने नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे के साथ किया ।

भाजपा पार्षद दल को स्थानीय नागरिकों से तालाब पाटने की शिकायत प्राप्त हुई थी । प्राचीन करबला तालाब जो कि चौबे कॉलोनी – गीता नगर क्षेत्र का एकमात्र तालाब है , जिसके कारण क्षेत्र का वॉटर रिचार्ज भी होता है । पूर्व  में तालाब का सरोवर – धरोहर योजना के अंतर्गत तालाब के चारो ओर रिटर्निंग वॉल बनाते हुए आने जाने वालो के लिए पक्का पाथवे भी बनाकर सौंदर्यीकरण का कार्य किया गया था । अब GE रोड अग्रवाल हॉस्पिटल के पास एक बहुमंजिला ईमारत भी बन रही है उसके ठीक पीछे तालाब क्षेत्र के अंदरूनी हिस्से को 30 मीटर अन्दर तक मुरम डाल कर पाट दिया गया है ।

यह जल संरक्षण और पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने वाला और सुप्रीम कोर्ट के नियमों का उल्लंघन है । नेता प्रतिपक्ष श्रीमती मीनल चौबे औऱ भाजपा प्रवक्ता ने मौके से ही जोन कमिश्नर विनोद पाण्डे को फोन लगाकर पूछा कि तालाब पाटे जाने का  विषय उनके संज्ञान में आया है कि नही जो भी एजेंसियां तालाब पाटने का काम कर उसके रकबे को कम करने का काम कर रही है उस पर तत्काल कार्यवाही की मांग की । जोन आयुक्त ने आश्वस्त किया की तालाब क्षेत्र नगर निगम के अंतर्गत आता है वे 1 – 2 दिन में जाँच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे ।

भाजपा पार्षद दल सोमवार को 12 बजे नेता प्रतिपक्ष श्रीमती मीनल चौबे के नेतृत्व में  करबला तालाब पाटे जाने के विषय में रायपुर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपेगा ।

करबला तालाब का निरक्षण करने गए पार्षदों में नेता प्रतिपक्ष श्रीमती मीनल चौबे , उपनेता मनोज वर्मा , प्रवक्ता मृत्युंजय दुबे , दीपक जायसवाल , श्रीमती सरिता वर्मा ,भोला साहू , आशु चन्द्रवँशी , अमर बंसल रजियन ध्रुव,विभोर शुक्ला ,शरद राठौर, सुशील जामुलकर,गुड्डा दिनेश तिवारी सहित कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!